अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

गर्भवती पत्नी की हत्या कर शव को जलाया, फिर राख और हड्डियां नाले में बहा दी

शाहजहांपुर में पति ने गर्भवती पत्नी की हत्या कर शव को खेत में जला दिया। यही नहीं, बची हुई राख और हड्डियों को नाले में फेंक दिया। वारदात की सूचना पर घरवाले पहुंचे। आरोपी ने उनका मोबाइल छीनकर कमरे में बंद कर दिया। किसी तरह से छूटने के बाद घरवालों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लिया। उसकी निशानदेही पर हड्डियों को नाले से बरामद किया। घटना 3 दिन पहले यानी गुरुवार की है।

3 महीने की प्रेग्नेंट थी महिला

पूरी घटना थाना खुटार क्षेत्र के रघुनाथपुर की है। औरंगाबाद गांव की रहने वाले सरिता देवी (18) की शादी 5 महीने पहले रघुनाथपुर के शमशेर सिंह से हुई थी। सरिता 3 माह की प्रेग्नेंट थी।

चलिए अब पूरी कहानी, मां की जुबानी में बताते हैं…

पीड़िता की मां पम्मी देवी ने आरोप लगाया कि शादी के बाद से बेटी को पति और उसके ससुराल वाले प्रताड़ित करते थे। विरोध करने पर बेटी को बेरहमी से मारते-पीटते थे। 12 जुलाई की रात दामाद शमशेर सिंह और उसके दो भाइयों ने मिलकर सरिता की पीट-पीट कर हत्या कर दी। मेरे पास 13 जुलाई की सुबह दामाद का फोन आया।

उसने कहा कि सरिता कुछ बोल नहीं रही है। वह इशारे से मां को बुलाने की बात कह रही है। यह सुनकर मैं घरवालों के साथ बेटी के घर पहुंची। देखा तो बेटी का शव कमरे में पड़ा था। इसके बाद दामाद और उसके भाइयों ने मुझे और घरवालों को जबरन कमरे में बंद कर दिया।

खेत में शव ले जाकर जला दिया

पीड़िता की मां ने बताया, इसके बाद दामाद और उसके भाई मिलकर बेटी का शव घर के सामने एक खेत में लेकर गए। वहां उन्होंने बेटी के शव को जला दिया। मैं खिड़की से बेटी को जलते हुए देखते रही। इसके बाद दामाद ने बची हुई हड्डियों पर नाले में फेंक दिया। काफी देर बाद ग्रामीणों ने हम लोगों को कमरे से बाहर निकाला। इसके बाद हम लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आरोपी दामाद शमशेर को गिरफ्तार कर लिया है।

बेटी को परेशान करते थे ससुराल वाले

मां पम्मी देवी ने बताया, ”अभी शादी को महज 5 महीने ही हुए थे। बेटी हमें ज्यादा कुछ नहीं बताती थी। वो तो कोशिश कर रही थी कि घर बचा रहे। मगर, पति और ससुराल वाले उसे लगातार परेशान कर रहे थे। उन्होंने कहा- बेटी तीन माह की गर्भवती थी। शादी के बाद से ही कम दहेज का आरोप लगाकर बेटी का उत्पीड़न किया जा रहा था। ये दो लाख रुपये की मांग कर रहे थे। गर्भवती की जानकारी होने के बाद भी पति और उसके भाइयों को बेटी पर तरस नहीं आया। मेरी बेटी को मार डाला है।”

पति ने कहा- उल्टी आने के बाद हुई पत्नी की मौत

आरोपी पति शमशेर सिंह का कहना है कि सरिता को बुधवार रात उल्टी आने के बाद हालत बिगड़ गई थी और कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई थी। सास के बंधक बनाने के आरोपों को भी शमशेर ने निराधार बताया है।

पत्नी के बचे हुए शव के अवशेष बरामद

पुवाया थाना प्रभारी पंकज पंत ने बताया, ”आरोपी पति गिरफ्तार हो गया है। उसकी पत्नी के बचे हुए अवशेषों को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। तहरीर के आधार पर पति समेत तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच जारी है। उन्होंने बताया कि पम्मी देवी की तहरीर पर दामाद शमशेर सिंह और उसके भाई अंग्रेज सिंह, राजवीर सिंह उर्फ राजू के खिलाफ दहेज के लिए हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button