अपराधराष्ट्रीय

केरल आरएसएस कार्यकर्ता हत्या मामला: पलक्कड़ में एक और पीएफआई पदाधिकारी गिरफ्तार

केरल के पलक्कड़ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक कार्यकर्ता की हत्या की जांच कर रही पुलिस ने मंगलवार को इस मामले में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के एक और पदाधिकारी को गिरफ्तार किया. इस मामले में यह दूसरी गिरफ्तारी है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किया गया पीएफआई पदाधिकारी, जिले के माम्बरम में 15 नवंबर को हुई आरएसएस कार्यकर्ता एस संजीत की हत्या में सीधे तौर पर शामिल था. गिरफ्तार किये गए व्यक्तियों की पहचान उजागर नहीं की गई है क्योंकि पुलिस जांच दल आरोपियों की पहचान परेड करवाना चाहता है.

पिछले दो दिनों में अपराध के सिलसिले में यह दूसरी गिरफ्तारी है. कार्यकर्ता पीएफआई का क्षेत्र स्तरीय पदाधिकारी है. यह आशंका सोमवार रात पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के एक पदाधिकारी की गिरफ्तारी के बाद आई है.आरएसएस कार्यकर्ता एस संजीत की कथित तौर पर पीएफआई की राजनीतिक शाखा सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के कार्यकर्ताओं ने 15 नवंबर को हत्या कर दी थी.पुलिस के अनुसार, जब वह अपनी पत्नी के साथ मोटरसाइकिल पर यात्रा कर रहा था, तब मृतक रास्ते में मिला और उस पर हमला किया गया था. आगे की जांच की जा रही है.

पत्नी कर सकती है आरोपियों की पहचान

वहीं इस मामले में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के एक पदाधिकारी को सोमवार को गिरफ्तार किया गया.बता दें पीड़ित की पत्नी ने कहा था कि वह उन लोगों की पहचान कर सकती है जिन्होंने कार में आकर उसके पति संजीत की हत्या की थी.पुलिस ने कहा था कि संजीत (27) की 15 नवंबर को उस समय हत्या कर दी गई थी, जब वह अपनी पत्नी को उसके कार्यस्थल पर ले जा रहा था. इस बीच, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने नयी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और इस हत्या की राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) से जांच कराने की मांग की.

बीजेपी नेता ने अमित शाह को लिखे पत्र में आरोप लगाया था कि पिछले पांच वर्षों में कथित जिहादी समूहों द्वारा केरल में आरएसएस-बीजेपी के 10 कार्यकर्ताओं की हत्या की गई. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में अब तक संघ परिवार के लगभग 50 कार्यकर्ताओं को जिहादी समूहों द्वारा मार दिया गया है.पुलिस ने कहा था कि, ‘केरल राज्य के एलापल्ली क्षेत्र के रहने वाले संजीत के ऊपर 50 से अधिक बार चाकू से वार किया गया. हत्या के बाद से इलाके में तनाव है और पुलिस हर चीज पर पैनी नजर रखे हुए है. घटना के बाद मौके से फरार हुए आरोपियों की तलाश के लिए जांच शुरू कर दी गई है.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button