उत्तराखंडराजनीतीराज्य

उत्‍तराखंड चुनाव 2022: केजरीवाल ने भरी हुंकार, बोले- शहीदों के परिजनों को मिलेंगे एक करोड़; पूर्व फौजियों को नौकरी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश की सेवा में तैनात उत्तराखंड के जवान के परिजनों को एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे. भारतीय सेना का जवान हो या उत्तराखंड पुलिस समेत अर्धसैनिक बल का जवान, सभी शहीदों के परिजनों को सम्मान दिया जाएगा. कहा कि उत्तराखंड में आप की सरकार बनी तो कर्नल अजय कोठियाल शहीद के घर जाएंगे और परिजनों को आत्म सम्मान देंगे.

देहरादून के ऐतिहासिक परेड ग्राउंड में सोमवार को नवपरिवारन सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा के स्तर में सुधार के लिए ठोस रणनीति बनाकर काम किया जाएगा. प्रदेश के पर्वतीय जिलों में स्थित शासकीय विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने पर भी कार्य किया जायेगा. केजरीवाल ने आश्वासन दिया कि आप सरकार बनते ही बेरोजगारों को भी नौकरी दी जाएगी। कहा कि दिल्ली में 10 लाख बेरोजगारों को नौकरी दी गई है और उत्तराखंड में भी देंगे.

उन्होंने कहा कि जब तक बेरोजगारों को नौकरी नहीं दी जाती, तब तक उन्हें भी 5000 रुपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा. केजरीवाल ने चुनावी वादा करते हुए कहा कि 18 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को भी एक हजार रुपये प्रति माह दिया जाएगा. पूर्व सैनिकों से आह्वान करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आप में शामिल होकर आम आदमी पार्टी को वोट दें ताकि राज्य का विकास हो सके।

पूर्व सैनिकों को आश्वासन दिया कि यदि वे 35 वर्ष की आयु में सेना से सेवानिवृत्त होते हैं, तो उन्हें भी सरकारी नौकरी दी जाएगी। आपको बता दें कि केजरीवाल ने पिछले कुछ महीनों में तीन बार देहरादून का दौरा किया, लेकिन पहली बार जनसभा को संबोधित किया। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी कुछ दिन पहले ही परेड ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित कर चुके हैं.

धामी सरकार पर निशाना

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी अपने संबोधन के दौरान धामी सरकार पर जमकर निशाना साधा. कहा कि सीएम समेत कैबिनेट मंत्रियों को चार से पांच हजार यूनिट बिजली मुफ्त मिलती है. एक बार फिर चुनावी वादे की याद दिलाते हुए केजरीवाल ने कहा कि आप सरकार बनते ही 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी. बीजेपी और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि पिछले 20 सालों में दोनों राजनीतिक दलों ने उत्तराखंड में विकास के नाम पर कुछ नहीं किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights