अपराधउत्तराखंडराज्य

काठगोदाम बवाल: हनुमान चालीसा का पाठ कर लौट रहे युवकों पर पथराव मामले में पुलिस ने 11 लोगों को हिरासत में लिया

हनुमान चालीसा का पाठ कर लौट रहे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर काठगोदाम थाना क्षेत्र के शीशमहल में अन्य समुदाय के लोगों ने शनिवार रात हमला कर दिया। आसपास के लोगों ने हमलावरों को पकड़ लिया। कुछ देर बाद ही हमलावरों के करीब 50-60 साथी वहां आ धमके। इन लोगों ने पथराव कर दोनों साथियों को छुड़ा लिया।

घटनाक्रम से नाराज भीड़ काठगोदाम थाने पहुंच गई। इस बीच थाने में हालात का जायजा लेने पहुंचे हमले के एक आरोपी को भीड़ ने पहचान लिया और उसकी थाने में ही धुनाई कर दी। थाने में करीब तीन घंटे हंगामा चला। पुलिस ने तीन लोगों को  हिरासत में लिया है।  मेयर डॉ.जोगेंद्र सिंह रौतेला भी रात थाने पहुंच गए।

काठगोदाम थाना क्षेत्र के शीशमहल निवासी रक्षित, देव और मानस हनुमान चालीसा पाठ के लिए काठगोदाम थाने के पास स्थित हनुमानगढ़ी मंदिर गए थे। रात करीब 8 बजे चालीसा पाठ करने के बाद तीनों शीशमहल गेट के पास एक दुकान पर जूस पीने लगे। इसी दौरान एक अन्य समुदाय के 4-5 बाइक सवार लोगों ने जूस पी रहे तीनों युवकों पर हमला कर दिया।

शोर सुनकर लोग वहां जुटे लोगों ने हमलावरों में से तीन को पकड़ लिया और हमलावर वहां से भाग गए।  इसके करीब 10-15 मिनट बाद ही हमलावरों के करीब 50-60 साथी शीशमहल चौराहे पर आ धमके। ये लोग तमंचा, धारदार हथियार, लाठी-डंडे लेकर वहां पहुंचे थे और स्थानीय लोगों पर पथराव कर अपने दो साथियों को छुड़ा लिया। एसओ काठगोदाम प्रमोद पाठक ने बताया कि पुलिस ने तीन लोग हिरासत में लिये हैं।

काठगोदाम थाने में देर रात बवाल पर आज होगी पंचायत
रात में थाने पहुंचे मेयर डॉ.जोगेंद्र रौतेला ने थानाध्यक्ष और वहां मौजूद लोगों से घटनाक्रम की जानकारी ली। मेयर ने रविवार को शीशमहल में इस घटना को लेकर पंचायत आयोजित करने का फैसला लिया है। मेयर ने दावा किया कि ये हंगामा थाना पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रहा है।

विवाद की सूचना पर सीओ भूपेंद्र सिंह धोनी और वनभूलपुरा के थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी भी थाना काठगोदाम पहुंच गए। सीओ धोनी, एसओ काठगोदाम पाठक व एसओ वनभूलपुरा भाकुनी ने किसी तरह लोगों को समझाकर शांत किया। थाने में करीब तीन घंटे चले हंगामे के बाद रात करीब 11 बजे लोग लौट गए।

हंगामा बढ़ने पर गुस्साये लोग कहने लगे मामले में थानाध्यक्ष कुछ नहीं कर सकते हैं। एसएसपी को मौके पर आना चाहिए। इस पर काठगोदाम थानाध्यक्ष प्रमोद पाठक ने लोगों को समझाते हुए कहा कि आप हमें तहरीर दीजिए, पुलिस हर किसी आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने को तैयार है।

शीशमहल क्षेत्र में हुई घटना के संबंध में फिलहाल कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर के आधार पर मामले में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।
हरबंश सिंह, एसपी सिटी, हल्द्वानी। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights