खेलमनोरंजन

जस्टिन लैंगर ने आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कोच पद से दिया इस्तीफा, सीए से बैठक के बाद लिया फैसला

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। लैंगर के इस्तीफे की जानकारी उनकी प्रबंधन कंपनी ने दी। डायनेमिक स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट ग्रुप ने कहा कि जस्टिन लैंगर ने ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम से इस्तीफा दे दिया है। जानकारी के मुताबिक, जस्टिन लैंगर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ लंबी बैठक के बाद कल शाम अपने पद से इस्तीफा दे दिया। लैंगर के मार्गदर्शन में ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप का खिताब जीता और एशेज सीरीज 4-0 से जीती।

इससे पहले जस्टिन लैंगर ने भी सीए द्वारा दिए जा रहे बोनस के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था क्योंकि उनका मानना ​​था कि ऐसे समय में इसे स्वीकार करना ‘नैतिक रूप से अनुचित’ होगा जब क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना के कारण कई लोगों को निकाल दिया है। दे दिया है। जस्टिन लैंगर की कोचिंग में ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीता और फिर एशेज पर भी कब्जा कर लिया, जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कोच को बोनस दिया जा रहा था.

पाकिस्तान दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट को झटका
ऑस्ट्रेलियाई टीम को मार्च में पाकिस्तान का दौरा करना है। 24 साल में ऑस्ट्रेलिया का यह पहला पाकिस्तान दौरा है। ऐसे में इस ऐतिहासिक दौरे से पहले मुख्य कोच जस्टिन लैंगर का इस्तीफा ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अच्छी खबर नहीं है. जस्टिन लैंगर की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ जून तक की डील थी। लेकिन उनका अनुबंध समाप्त होने से पहले उनका इस्तीफा दर्शाता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में सब कुछ ठीक नहीं है।

हालांकि जस्टिन लैंगर के इस्तीफे के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अब एंड्रयू मैकडोनाल्ड को नया कोच नियुक्त किया है। मैकडॉनल्ड्स आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स को भी कोचिंग दे चुके हैं। हालांकि, सिर्फ एक सीज़न के बाद, फ्रैंचाइज़ी ने मैकडॉनल्ड्स को कोच के पद से हटा दिया।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को 11 फरवरी से श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में एंड्रयू मैकडोनाल्ड कोच की भूमिका में नजर आएंगे। गौरतलब है कि सैंडपेपर गेट कांड के बाद लैंगर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच का पद संभाला था। उन्होंने डैरेन लेहमैन की जगह ली।

ये हैं 6 दावेदार
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तानों रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस, जेसन गिलेस्पी, माइकल डि वेनुटो और ग्रेग शिपार्ड के नाम अब सहायक कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम में इस पद की दौड़ में हैं। ऐसी संभावना है कि लैंगर इंग्लैंड के कोच का पद संभाल सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button