खेलमनोरंजन

Joe Root ने रोहित-कोहली की बढ़ती उम्र पर दिया बड़ा बयान, कहा- इन्हें टीम से नजरअंदाज करना होगा गलत

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले शानदार फॉर्म में हैं। दोनों इन दिनों एशिया कप 2023 में खेल रहे हैं। 34 वर्षीय कोहली ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 122 रन की दमदार पारी खेली। यह उनकी वनडे में 47वीं और इंटरनेशनल करियर की 77वीं सेंचुरी थी। वहीं, 36 वर्षीय कप्तान रोहित टूर्नामेंट में तीन अर्धशतक जमा चुके हैं। पिछले कुछ अरसे से दोनों खिलाड़ियों की उम्र की चर्चा हो रही है। कहा जा रहा है कि युवाओं को अब अधिक जिम्मेदारी सौंपने का वक्त आ गया है। हालांकि, इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने इस विचार को खतरनाक करार दिया।

रूट का कहना है कि उम्र के आधार पर विराट और रोहित जैसे खिलाड़ियों को टीम से बाहर निकालना खतरनाक है। रूट ने कहा कि जब तक दोनों पूरी तरह फिट हैं तो उन्हें भारतीय टीम के साथ बने रहने की इजाजत होनी चाहिए। दरसअल, रूट से टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान सवाल किया गया कि  वनडे वर्ल्ड कप इस साल भारत में खेला जाएगा। अगले साल टी20 वर्ल्ड कप होना है। क्या टी20 वर्ल्ड कप को को देखते हुए विराट और रोहित को सिर्फ वनडे-टेस्ट पर ही फोकस करना चाहिए और 2024 में युवाओं के लिए राह बनानी चाहिए?

रूट ने इसके जवाब में कहा, ”मुझे लगता है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों को उनकी उम्र के कारण बाहर करना बेहद खतरनाक है। आप देखें कि क्रिस गेल ने कितने लंबे समय तक टी20 क्रिकेट खेला। दुनिया में कई ऐसे बेस्ट खिलाड़ी रहे हैं, जो लंबे समय तक खेले, खासकर टी20 क्रिकेट में और उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। जब तक आप फिट हैं तो खेलते रहें।” रूट ने हमवतन जेम्स एंडरसन का भी उदाहरण दिया। तेज गेंदबाज एंडरसन 41 साल के हो चुके हैं और इंग्लैंड की टेस्ट टीम का अहम हिस्सा हैं। वह दुनिया के तीसरे सबसे सफल टेस्ट बॉलर हैं। उनके में खाते में 690 विकेट हैं।

रूट ने कहा, ”जिमी एंडरसन एक परेफेक्ट उदाहरण हैं। उनकी उम्र 40 वर्ष से अधिक है। वह फिर भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। हम बहुत भाग्यशाली हैं कि हमने सिर्फ उन्हें इस वजह से बाहर नहीं किया कि क्योंकि लोगों को लगता है कि उनकी उम्र हो गई है। वह अभी भी खेल रहे हैं और वह अभी भी हमारे बॉलिंग अटैक की अगुवाई कर रहे हैं। हमारे लिए उनका एक्सपीरियंस और स्किल बहुत मददगार साबित हो रही है। हम उन्हें एक प्रतिभा और शानदार खिलाड़ी कें रूप में देख रहे हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights