अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

नहीं खत्म हो रहीं इरफान सोलंकी की मुश्किलें, विधायक समेत पांच पर गैंगस्टर एक्ट के तहत 3 और मामले दर्ज

उत्तर प्रदेश के कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रहीं हैं. गिरफ्तार चल रहे इरफान सोलंकी के खिलाफ कानपुर पुलिस ने अब और नए मामले दर्ज कर लिए हैं. कानपुर पुलिस ने सपा विधायक के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की है.

जानकारी के मुताबिक कानपुर पुलिस ने सपा विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ तीन और मामले दर्ज किए हैं. कानपुर पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक इरफान सोलंकी के खिलाफ अब गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की गई है. गौरतलब है कि इरफान सोलंकी प्लाट पर कब्जा करने और अन्य मामलों में पहले से ही जेल में बंद हैं.

जमीन विवाद में हुई थी गिरफ्तारी

इरफान सोलंकी के खिलाफ जमीन विवाद में मामला दर्ज हुआ था. 8 नवंबर को एक महिला डिफेंस कॉलोनी जाजमऊ की नजीर फातिमा की तहरीर पर सपा विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ जमीन विवाद के बाद दंगा और आगजनी करने का मामला दर्ज हुआ था. महिला ने 535 वर्ग गज के अपने प्लॉट में से 200 गज पर जबरन कब्जा कर लेने का आरोप सपा विधायक और उनके भाई पर लगाया था.

इरफान के खिलाफ दर्ज हुए कई और मामले

सपा विधायक इरफान सोलंकी की गिरफ्तारी के बाद से उनकी मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. इरफान सोलंकी के खिलाफ गिरफ्तारी के बाद कई मामले दर्ज हुए. इरफान सोलंकी के खिलाफ फर्जी आधार कार्ड का इस्तेमाल कर हवाई यात्रा करने के आरोप में भी केस दर्ज हुआ था. इरफान सोलंकी पर बांग्लादेशी नागरिक डॉक्टर रिजवान को कानपुर का स्थायी निवासी होने का प्रमाण पत्र जारी करने का भी आरोप है.

अखिलेश ने जेल में की थी इरफान से मुलाकात

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गिरफ्तार विधायक इरफान सोलंकी के साथ खड़े नजर आए हैं. अखिलेश यादव ने कानपुर की जेल पहुंचकर इरफान सोलंकी से मुलाकात की थी. अखिलेश यादव ने इससे पहले पार्टी के एक डेलिगेशन को भी पुलिस कमिश्नर से मुलाकात के लिए भेजा था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights