अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

गोद में बच्‍ची लिए गिड़गिड़ाते पिता पर लाठियां बरसाने वाला दारोगा सस्‍पेंड, ASP कर रहे जांच

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में गोद में लिए बच्चे के पिता को लाठी से बेरहमी से मारने वाले अकबरपुर कोतवाल वीके मिश्रा को एडीजी जोन भानु भास्कर ने निलंबित कर दिया है। इंस्पेक्टर ने बताया कि युवक ने उसके हाथ में काट लिया था जिसके बाद उसने हंगामा कर रहे युवक को पीटा। जिला अस्पताल में कल हुए बवाल को लेकर पहुंचे आईजी प्रशांत कुमार और डीएम जेपी सिंह, एसपी केके चौधरी ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने जिला अस्पताल की ओपीडी में मरीज पंजीकरण कर्मी से जानकारी ली। इसके बाद जिला अस्पताल में बने खनन स्थल पर भी जाकर जांच पड़ताल की। उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में पुलिस की बर्बरता का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया था।

वीडियो में दिख रहा है कि बच्चे को गोद में लिए एक शख्स पर अकबरपुर कोतवाल वीके मिश्रा जमकर लाठी बरसा रहे हैं। ये कानपुर देहात के अकबर पुर इलाके के जिला अस्पताल के सामने की घटना है। इंस्पेक्टर ने न सिर्फ लाठियों से हमला किया, बल्कि उसके बच्चे को भी छीनने की कोशिश की।

जिसके बाद बच्चा रोने लगा। इस सब के बाद भी पुलिस को रहम नहीं आया और बच्चे के पिता को गुस्से से बौखलाए कोतवाल पीटते रहे। पुलिस का दावा है कि इस शख्स ने एक इंस्पेक्टर के हाथ पर काट लिया था। वीडियो वायरल होने के बाद अकबरपुर इंस्पेक्टर को एडीजी जोन भानु भास्कर ने सस्पेंड कर दिया है। इससे पहले देर रात इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर किया गया था।

वीडियो में युवक बच्चे को लग जाएगी, मत मारिए, कहते हुए सुनाई दे रहा है। वहीं इंस्पेक्टर सहित कई पुलिसकर्मी उसका पीछा करते हैं और कुछ अधिकारी बच्चे को जबरदस्ती उससे दूर खींचने की कोशिश करते हैं। इस दौरान युवक कह रहा है कि यह उसका बच्चा है और इसकी मां भी नहीं है। बच्चा रोने लगता है लेकिन पुलिस को उसपर कोई तरस नहीं आता है।

पुलिस ने बताया कि युवक कानपुर देहात के अकबरपुर में जिला अस्पताल का कर्मचारी है और उसका भाई  उपद्रव करने वाले लोगों में शामिल है। कानपुर देहात के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया ने बताया कि कुछ लोग इलाके में अराजकता फैला रहे थे, अस्पताल की ओपीडी को बंद कर रहे थे और मरीजों को डरा रहे थे। पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए हल्का बल प्रयोग किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights