अपराधराष्ट्रीय

सोनाली के शरीर पर मिले चोट के निशान, निजी सचिव समेत दो गिरफ्तार; आज होगा अंतिम संस्‍कार

टिक टॉक स्टार और बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की मौत का मामला उलझता जा रहा है. पहले मौत की वजह हार्टअटैक बताई जा रही थी. लेकिन अब मामले में हत्या की FIR दर्ज हो गई है. मामले के आरोपी सुधीर सांगवान और सुखविंदर सांगवान से गोवा पुलिस की पूछताछ भी जारी है. सोनाली फोगाट की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उनके शरीर पर कई जगह नुकीली चीज से चोट के निशान थे.

इस बीच सोनाली फोगाट से जुड़ी एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है. इसमें दिख रहा है कि मंगलवार (23 अगस्त) को सुबह 6.30 बजे तक सोनाली ठीक थीं. उस वक्त सीसीटीवी फुटेज में वह नजर आ रही हैं. लेकिन फिर 10 बजे करीब उनकी मौत की खबर आती है. ऐसे में सबसे अहम सवाल यही है कि आखिर उन चार घंटों में क्या हुआ? इससे जुड़े सवालों के जवाबों की तलाश में ही गोवा पुलिस जुटी है. अब गोवा पुलिस ने सोनाली फोगाट की मौत के दो घंटे पहले तक के कई महत्वपूर्ण सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लिए हैं.

फिलहाल पुलिस का शक सुधीर सांगवान और सुखविंदर सांगवान पर है. दोनों सोनाली के स्टाफ मेंबर हैं. सुधीर सोनाली का पीए (पर्सनल असिस्टेंट) है. सोनाली के परिवार ने सुधीर पर कई आरोप लगाए हैं. सोनाली के परिवार ने FIR में राजनीतिक साजिश के तहत हत्या की बात भी कही है. इन दोनों से फिलहाल पूछताछ जारी है.

सोनाली फोगाट की पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने चौंकाया

बीजेपी नेता सोनाली फोगाट के शव का आज पोस्टमार्टम हुआ. इसमें उनके पूरे शरीर पर चोट के कई निशान मिले हैं. हालांकि, सोनाली फोगाट की मौत का कारण पीएम रिपोर्ट में बताया नहीं गया है. फिलहाल विसरा और टिस्यू आगे की जांच के लिए भेजे गए हैं. इस बीच गोवा पुलिस ने हत्या का केस भी दर्ज कर लिया है. होटल की सीसीटीवी फुटेज और सोनाली का मोबाइल भी पुलिस ने जब्त कर लिया है. इसके अलावा होटल स्टाफ से पूछताछ भी चल रही है.

फार्म हाउस में होगा अंतिम संस्कार

सोनाली के पार्थिव शरीर को आज रात गोवा से हरियाणा के हिसार लाया जाएगा. फिर कल शुक्रवार को उनके फार्म हाउस पर अंतिम संस्कार होगा. फिलहाल सोनाली के पार्थिव शरीर के साथ उनके भाई गोवा एयरपोर्ट पर हैं. आज रात वह हिसार की फ्लाइट लेंगे.

सोनाली फोगाट की मौत की खबर 23 अगस्त को सुबह 10 बजे करीब आई थी. वह उस वक्त गोवा में थीं. जानकारी मिली थी कि वह अपनी पार्टी यानी बीजेपी के कुछ लोगों के साथ ही गोवा गई थीं.

परिवार ने उठाए थे मौत पर सवाल

सोनाली की मौत पर सबसे पहले उनकी बहन रेमन ने सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि सोनाली ने फोन पर अपनी मां को बताया था कि खाना खाने के बाद उनके शरीर में कुछ हरकत सी हो रही है और ऐसा लग रहा है कि खाने में कुछ गड़बड़ की गई है. सोनाली ने यहां तक कहा था कि शायद कोई साजिश रच रहा है.

इसके बाद सोनाली के भांजे एडवोकेट विकास ने सोनाली की मौत का जिम्मेदार उसके निजी सचिव सुधीर सांगवान को ठहराया था. विकास ने कहा था कि सुधीर ने ही सोनाली की मौत की साजिश रची है.

सोनाली फोगाट के फार्म हाउस से लैपटाप, DVR और घर की चाबियां चोरी होने की भी बातें परिवार ने कही हैं. इसके लिए हिसार के थाने में शिकायत की गई है. शिकायत में सुधीर सांगवान पर अपने कारिंदे से चोरी करवाने का आरोप लगाया गया है. परिजनों का कहना है कि पुलिस उनकी शिकायत नहीं ले रही है.

सोनाली फोगाट कौन थीं? 

सोनाली फोगाट ने 2019 में हरियाणा चुनाव में बीजेपी की टिकट पर आदमपुर से विधानसभा का चुनाव लड़ा था. चुनाव के दौरान वो tiktok पर अपने वीडियोज के लिए भी काफी चर्चित रही थीं. वह बाद में बिग बॉस में भी आई थीं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button