अंतर्राष्ट्रीय

Pakistan में भटका इंडिगो का विमान, सामने आई ये बड़ी वजह

इस्लामाबाद। अमृतसर से अहमदाबाद जा रहा इंडिगो एयरलाइंस का एक विमान खराब मौसम के कारण पाकिस्तान के लाहौर पहुंच गया और भटक गया। जानकारी के मुताबिक, भारतीय हवाई क्षेत्र में वापस लौटने से पहले गुजरांवाला तक पहुंच गया था। हालांकि, इस दौरान विमान के साथ कुछ अनहोनी नहीं हुआ।

खराब मौसम के कारण भटका विमान

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने बताया कि फ्लाइट राडार के अनुसार, भारतीय विमान शनिवार शाम करीब 7.30 बजे लाहौर में प्रवेश कर गया था, जिसके बाद रात 8.01 बजे भारत लौटा गया। इस मामले में एयरलाइन ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।

क्या कहता है नियम?

रिपोर्ट के अनुसार, नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह समान्य बात है, क्योंकि खराब मौसम की स्थिति में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसकी अनुमति होती है। उदाहरण के तौर पर, मई में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) की एक उड़ान खराब मौसम के कारण भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश किया था और करीब 10 मिनट तक रुकी रही।

पाकिस्तान में कई विमानें प्रभावित

इस बीच, पाकिस्तान में हवाईअड्डों पर खराब दृश्यता के कारण कई उड़ानें डायवर्ट और विलंबित हुईं। सीएए के प्रवक्ता ने कहा कि अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर दृश्यता 5,000 मीटर होने के कारण लाहौर के लिए मौसम की चेतावनी शनिवार रात 11.30 बजे तक बढ़ा दी गई थी।

पाकिस्तान में बारिश से 29 की मौत

जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान के कुछ हिस्सों में शनिवार शाम तेज हवाओं और बादलों की गर्जना के साथ बारिश हुई। सबसे ज्यादा प्रभावित इलाके खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के तीन निकटवर्ती जिले थे, जहां लगभग 29 लोग मारे गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights