अंतर्राष्ट्रीय

सिंगापुर एयर शो में भारतीय लड़ाकू विमान Tejas का जलवा, जानें- क्‍या है इसकी सैन्‍य खूबियां

स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस ने सिंगापुर एयर शो के पहले ही दिन सबका दिल जीत लिया. मंगलवार को एलसीए तेजस ने सिंगापुर के आसमान में एक निम्न-स्तरीय एरोबेटिक्स प्रदर्शन में भाग लेकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस साल के सिंगापुर एयर शो (15-18 फरवरी) में भारतीय वायु सेना के तीन एलसीए तेजस मार्स-एक भाग ले रहे हैं।

सिंगापुर एयर शो के दौरान तेजस ने सिंगापुर एयर शो में हिस्सा लिया तो भारतीय वायुसेना ने तेजस की आसमान में कलाबाजी करते हुए ‘लाइक ए डायमंड इन द स्काई’ लिखकर तस्वीरें ट्वीट कीं।

सिंगापुर एयर शो में भाग लेने के लिए भारत की 44 सदस्यीय टीम तीन (03) एलसीए तेजस फाइटर जेट्स के साथ सिंगापुर पहुंच गई है। सिंगापुर एयर शो में दुनिया भर के फाइटर जेट भाग लेते हैं, जो दो साल में एक बार आयोजित किया जाता है और विमानन उद्योग के लिए दुनिया को अपने उत्पाद यानी विमान दिखाने का अवसर है। यही वजह है कि भारत ने अपना स्वदेशी लड़ाकू विमान, हल्का लड़ाकू विमान, एलसीए तेजस मार्क-वन सिंगापुर भेजा है।

एलसीए तेजस एरोबेटिक्स में भाग लेकर अपनी बेहतर हैंडलिंग सुविधाओं और गतिशीलता का प्रदर्शन करेगा। इस दौरान सिंगापुर एयर शो में हिस्सा ले रहे दुनिया भर के विमानों के साथ एलसीए तेजस उड़ान भरते नजर आएंगे.

सिंगापुर एयर शो से पहले भी एयर फोर्स तेजस मलेशिया में लीमा-2019 और दुबई एयर शो (2021) में हिस्सा ले चुकी है।

भारतीय वायु सेना के अनुसार, एयर शो में भाग लेने से भारतीय दल को रॉयल सिंगापुर वायु सेना और एयर शो में भाग लेने के लिए आई अन्य टीमों के साथ बातचीत करने का अवसर मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights