ग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

सलारपुर अंडरपास के निकट स्थित इस क्षेत्र में बरसों से पड़े कूड़े के ढेर को सफ़ाई करके साफ़ सुथरा किया गया

माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वच्छता ही सेवा के आह्वान के क्रम में माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के निर्देश में प्रदेश भर में स्वच्छता सेवा पखवाड़ा एक तारीख एक घंटा स्वच्छता के नाम से 01 अक्टूबर से कार्यक्रम का प्रारंभ किया जा रहा है।
माननीय मुख्यमंत्री जी एवं प्रदेश सरकार द्वारा लिए गए इस महत्वपूर्ण निर्णय के क्रम में यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा डॉ अरुण वीर सिंह, मुख्य कार्यपालक अधिकारी महोदय के नेतृत्व में आज प्राधिकरण क्षेत्र मैं सलारपुर अंडरपास के विपरीत दिशा में गोल चक्कर के पास इकट्ठा हुए कूड़े के डंपिंग क्षेत्र को हटा कर उस क्षेत्र को स्वच्छ करने का निर्णय लिया गया। इस हेतु प्राधिकरण के सभी अधिकारी कर्मचारी सुबह 10:00 बजे गंतव्य स्थान पर इकट्ठा हुए। मुख्य कार्यपालक अधिकारी सहित सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा इस पुनीत कार्य में अपना अपना श्रमदान किया गया।
सलारपुर अंडरपास के निकट स्थित इस क्षेत्र में बरसों से पड़े कूड़े के ढेर को सफ़ाई करके साफ़ सुथरा किया गया।
मुख्यकार्यपालक अधिकारी महोदय द्वारा स्थानीय लोगों से जब इस कूड़े के ढेर के बारे में जानकारी ली गयी तो पता चला की नगर पंचायत दनकौर द्वारा इस जगह पर कूड़े की डंपिंग की जाती है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा मौके पर उपस्थित महाप्रबंधक परियोजना एवं अन्य संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए की इस जगह को साफ करके एक सुन्दर क्षेत्र में परिवर्तित कराया जाए तथा यह सुनिश्चित किया जाए यहाँ किसी भी प्रकार से कूड़े की डंपिंग ना हो होने पाए। यदि किसी के द्वारा इस क्षेत्र में कूड़ा फेंका जाता है या उसकी डम्पिंग की जाती है तो उसके खिलाफ़ सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई जाए। साथ ही यह भी निर्देशित किया गया इस क्षेत्र के समीप पढ़ रहे गोल चक्कर को तिरंगा चौक के रूप में विकसित किया जाए। इस के आसपास साफ सफाई तथा ब्यूटीफिकेशन तथा प्रकाश की व्यवस्था का कार्य करवाया जाए।

प्राधिकरण द्वारा किया गये इस पुनीत कार्य की क्षेत्र के निवासियों द्वारा भूरी भूरी प्रसंशा की गयी। तथा भविष्य में इस तरह के कार्यों में अपना योगदान दिये जाने का अनुरोध किया गया।

आज के इस स्वच्छता कार्यक्रम में मुख्य कार्यकारी अधिकारी महोदय के साथ श्री कपिल सिंह, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी, श्री शैलेंद्र भाटिया, विशेष कार्याधिकारी, श्री ए के सिंह, महाप्रबंधक परियोजना, श्री महराम सिंह, विशेष कार्याधिकारी, श्री पीपी सिंह, श्री नन्दकिशोर सुन्दरियाल, श्री राजबीर सिंह, श्री मनोज धारीवाल, श्रीमती आरती सिंह, श्री अजय कुमार, श्री अशोक सक्सेना, श्री एम न तिवारी, श्री सुभाष, श्री रिंकु सिंह, श्री यशपाल सिंह सहित अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों के द्वारा श्रमदान किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button