अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

कानपुर: जूडो चैंपियनशिप में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी, दिल्ली यूनिवर्सिटी के खिलाड़ियों के बीच जमकर चले लात-घूंसे

कानपुर। सीएसजेएमयू में चल रही नॉर्थ ईस्ट जोन अंतर विश्वविद्यालय जूडो चैंपियनशिप में शनिवार को खिलाड़ी और कोच आपस में टकरा गए। कहासुनी के बाद जमकर मारपीट हुई। जैसे -तैसे मामले को विश्विद्यालय के अधिकारियों ने शांत कराया।

मल्टीपर्पज हाल में चल रही चैंपियनशिप में महिलाओं के बीच हुए मुकाबलों के बाद 4 जनवरी से पुरुष वर्ग के मुकाबले आयोजित किए जा रहे हैं। शनिवार को फाइनल और समापन होना था। फाइनल मैच के दौरान दोपहर तकरीबन 12:30 बजे दो टीमों के खिलाड़ी आपस में लड़ गए। गाली गलौज से शुरू हुआ विवाद मारपीट तक पहुंच गया।

देखते ही देखते विश्वविद्यालय परिसर के मल्टीपर्पज हाल के बाहर एक प्लेयर की जमकर पिटाई की गई। सिक्योरिटी ऑफिसर डॉक्टर राघवेंद्र सिंह, डिप्टी रजिस्ट्रार सरस कपूर और स्पोर्ट्स सेक्रेटरी डॉक्टर आशीष कटियार समेत कई अफसरों ने वहां पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया।

ये था मामला 

पुरुष वर्ग के फाइनल मैच के दिन मल्टीपर्पज हाल में मुकाबले के दौरान दो अलग-अलग टीम के कोच आपस में डिस्कशन कर रहे थे। तभी एक प्लेयर की ओर से गाली देने को लेकर विवाद शुरू हो गया। दो टीम के खिलाड़ी आपस में लड़ रहे थे, तभी चैंपियनशिप में लगे वॉलिंटियर्स  के दखल से विवाद और बढ़ गया। गाली गलौज से शुरू हुए विवाद में देखते ही देखते मारपीट होने लगी।  बताया जा रहा है कि इसी बीच गैर प्रदेश के विवि. से आए एक खिलाड़ी को मल्टीपर्पज हॉल के गेट पर गिराकर पीटा गया।

विवाद की सूचना पर विश्वविद्यालय के सिक्योरिटी गार्ड ने मौके पर आकर मारपीट कर रहे लोगों को शांत कराया। मामला यहीं तक नहीं थमा हाल के भीतर चल रही फाइट के दौरान भी खिलाड़ियों ने जमकर हंगामा किया। विवाद की वजह बाहर प्रदेश से आए खिलाड़ियों के साथ-साथ वॉलिंटियर्स का दबंगई भरी भाषा में बातचीत करना भी था। इसी बीच प्रोग्राम आर्गनाइजर्स से भी धक्का मुक्की और जमकर अभद्रता हुई। विवाद के चलते लंच तक फाइनल दिन की फाइट्स को रोका किया गया। इस चैंपियनशिप में देश की 58 यूनिवर्सिटी के प्लेयर्स पार्टिसिपेट कर रहे हैं।

कुछ अराजकतत्वों के द्वारा चैंपियनशिप का माहौल खराब करने का प्रयास किया गया था। लेकिन सूचना मिलते ही सभी ने पहुंच मामले को शांत कराया। – आशीष कटियार, सचिव खेल विभाग, सीएसजेएमयू

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button