अपराधउत्तर प्रदेश

फतेहाबाद के कॉलेज में किसी ओर की जगह दे रहे थे परीक्षा, इस तरह दबोचा

आगरा: फतेहाबाद के जनता इंटर कॉलेज में हाईस्कूल की परीक्षा में सॉल्वर बैठे थे। प्रवेश पत्र से फोटो मिलान के दौरान कक्ष निरीक्षक को शक हो गया। इसके बाद तीन सॉल्वरों को पकड़ लिया गया। तीनों को पुलिस को पुलिस को सौंप दिया गया है। उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

जनता इंटर कॉलेज में सुबह की पाली में हाईस्कूल हिंदी का पेपर था। कक्ष निरीक्षक उपस्थिति के दौरान आधार कार्ड और प्रवेश पत्र का मिलान कर रहे थे। तीन परीक्षार्थियों के आधार कार्ड और प्रवेश पत्र की फोटो धुंधली दिखी। शंका होने पर पूछताछ की तो वह टालमटोल करने लगे। कड़ाई से पूछताछ में मामला खुल गया। तीन सॉल्वर दूसरे छात्रों की जगह परीक्षा दे रहे थे। उन्हें पकड़कर पुलिस को सौंप दिया गया।

जनता इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डा. शिवकुमार सिंह ने फतेहाबाद थाने में तहरीर दे दी है। पकड़े गए सॉल्वरों ने बताया कि वे एक विषय की परीक्षा तीन हजार रुपये में देने आए थे। कॉलेज के शिक्षक ने उनसे संपर्क किया था। परीक्षार्थी का नाम और उसके पिता का नाम बता दिया था। गांव का नाम उन्हें नहीं बताया था। कक्ष निरीक्षक ने गांव और परिवार के अन्य लोगों के नाम पूछ लिए। इसी से मामला खुल गया। पुलिस आयुक्त डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है। आरोपितों के विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button