अपराधग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

ग्रेटर नोएडा में पत्नी के थे चचेरे भाई से अवैध संबंध, पति को पता चला तो उठाया खौफनाक कदम; दोस्त के साथ मिलकर साले को लगाया ठिकाने

ग्रेटर नोएडा: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा पुलिस ने हत्या की घटना का खुलासा किया है। पुलिस ने युवक की हत्या करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस जांच में पता चला है कि मृतक युवक का आरोपी की पत्नी के साथ अवैध संबंध थे। जांच में एक हैरान कर देने वाली बात सामने आई है। आरोपी की पत्नी और मृतक विपिन दोनों चचेरे भाई बहन थे। इन दोनों के संबंध की जानकारी लगने पर आरोपी जीजा ने अपने साले का गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया था।

पुलिस ने बताया कि थाना इकोटेक-3 पुलिस को बीते शुक्रवार को सूचना मिली कि एक शव ककराला पुस्ता से नीचे ग्रीन बेल्ट में खड़ी झाड़ियों में पड़ा है, जिसकी तलाशी से एक पैन कार्ड मिला है। इसमें विपिन नाम लिखा हुआ था। नाम से जानकारी करते हुए ज्ञात हुआ कि यह हैलोनिक्स कंपनी फेस-2 में काम करता था, उसकी शिनाख्त विपिन कुमार उम्र करीब 25 वर्ष के रूप में हुई। घटना का खुलासा करने के लिए 3 टीमों का गठन किया गया था। लोकल इंटेलिजेंस की सहायता से घटना का खुलासा करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे थे।

एडीसीपी सेंट्रल नोएडा हृदेश कठेरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना इकोटेक-3 पुलिस ने रविवार को इस हत्या का खुलासा करते हुए कुलेसरा पुस्ता से 2 आरोपियों को पकड़ा है। आरोपियों की पहचान जोनी और श्यामवीर बंजारा के रूप में हुई है। इनके कब्जे से मृतक विपिन का एक मोबाइल फोन और 4 हजार रुपये नगद बरामद हुए है।

आरोपी जोनी की पत्नी जो मृतक विपिन कुमार की चचेरी बहन है, जोनी को शक था कि मेरी पत्नी व मृतक विपिन के बीच नाजायज संबंध है। आरोपी जोनी, पत्नी के साथ थाना फेस-2 क्षेत्र के नंगला चरणदास गांव में किराये पर कमरा लेकर रहता था। वहीं पर उसी कमरे के सामने मृतक विपिन कुमार भी किराये पर कमरा लेकर रहता था। आरोपी जोनी ने अपने साथी दोस्त श्यामवीर को इस बारे में बताया। इसके बाद इन दोनों ने योजना बनाई कि विपिन की हत्या करनी है। इसके अलावा विपिन के पास जो भी पैसा मिलेगा वह हम लोग आपस में बांट लेंगे।

एडीसीपी सेंट्रल नोएडा हृदेश कठेरिया ने आगे बताया कि आरोपी जोनी व श्यामवीर ने मृतक विपिन को बीते बुधवार की शाम ककराला पुस्ता पर ले जाकर शराब पिलाई। वहीं पर जोनी और श्यामवीर ने विपिन का रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद विपिन का मोबाइल फोन श्यामवीर ने अपने पास रख लिया। आरोपियों ने मृतक के खाते से कुल 8,475 रुपये निकाल लिए, जिनमें से आरोपी जोनी ने 4200 रुपये अपने साथी आरोपी श्यामवीर को दे दिये थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights