अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

वकालत नहीं चली तो बन गया फर्जी जज, महिलाओं को शादी का झांसा देकर करने लगा ठगी

लखनऊ: राजधानी लखनऊ की साइबर सेल व हजरतगंज पुलिस की संयुक्त टीम ने तलाकशुदा और विधवा महिलाओं को फंसा कर बलात्कार और धन उगाही करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से 40,0000 नगद और जेवर बरामद किए गए हैं. आरोपी विष्णु शंकर गुप्ता जज बन के तलाकशुदा और विधवा महिलाओं को शिकार बनाता था. यह पेपर में शादी के लिए विज्ञापन देने वाली तलाकशुदा महिलाओं से संपर्क करता था. इसके बाद खुद को जज बताते हुए बातचीत शुरू करता था. इसके बाद यह महिलाओं के साथ दोस्ती बढ़ाकर शारीरिक संबंध बनाता था. उनसे पैसे एठने के लिए महंगी चीजें खरीदवाता था.

पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आरोपी ने अब तक लगभग 20 महिलाओं को शिकार बनाया है. पिछले दिनों जनवरी महीने में एक महिला द्वारा आरोपी के खिलाफ हजरतगंज स्थित साइबर सेल में लिखित शिकायत दी गई थी. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि शादी का झांसा देकर आरोपी ने उसके साथ बलात्कार किया और 435000 रुपए ठग लिए.

गिरफ्तारी के बाद आरोपी ने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं. आरोपी ने बताया कि वह पेशे से वकील है और उसकी प्रैक्टिस अच्छी नहीं चलती है. इसके चलते उसने पेपर में इस तरह के ऐड देखकर महिलाओं को ठगने का प्लान तैयार किया. अब तक उसने 15 से 20 महिलाओं को शिकार बनाया है. आरोपी ने बताया कि वह महिलाओं को शादी का झांसा देकर अपने जाल में फंसाता है और उनके साथ शारीरिक संबंध बनाने के साथ पैसे की उगाही करता है.

फिल्मी स्टाइल में पुलिस ने की गिरफ्तारी:जिस तरह से आरोपी विष्णु शंकर गुप्ता महिलाओं को फंसाने के लिए जाल बुनता था. ठीक उसी तरह से पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए जाल बुना और अखबार में झूठा विज्ञापन दिया. इसके बाद आरोपी ने विज्ञापन पर दिए गए नंबर पर फोन किया. पड़ताल करते हुए पुलिस ने शिकायतकर्ता से आरोपी की आवाज की टेस्टिंग कराई. इसके बाद कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ में आरोपी ने अपने कारनामों को कुबूल किया है. आरोपी का आपराधिक इतिहास मिला है. आधा दर्जन मामलों में आरोपी के खिलाफ विभिन्न थानों में एफआईआर दर्ज की गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights