खेलमनोरंजन

मैं द्रविड़ को हटाने नहीं कह रहा पर टी20 कोचिंग के लिए आशीष नेहरा सही विकल्प- हरभजन सिंह

अबू धाबी. टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों में मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया में बड़े बदलाव ही मांग दिग्गज क्रिकेटर कर रहे हैं. इसमें लिमिटेड ओवर में कप्तान और हेड कोच दोनों को बदलने की जरूरत भी बताई जा रही है. अब इस पर पूर्व गेंदबाज हरभजन सिंह ने बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि आशीष नेहरा या उनके जैसा कोई व्यक्ति टी20 टीम का कोच बनाया जाना चाहिए. क्योंकि वह खेल के सबसे छोटे अंतरराष्ट्रीय प्रारूप को वर्तमान मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से बेहतर समझते हैं.

नेहरा ने 2017 में खेल से संन्यास ले लिया था और इस साल की शुरुआत में गुजरात टाइटन्स को आईपीएल पदार्पण पर खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. हरभजन ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा,  “टी20 प्रारूप में आपके पास आशीष नेहरा जैसा कोई व्यक्ति होना चाहिये, जिसने हाल ही में खेल को अलविदा कहा है. वह इस प्रारूप को बेहतर समझते हैं. मैं राहुल के साथ लंबे समय तक खेला हूं और उनके प्रति पूरा सम्मान है. मैं खेल को लेकर उनकी समझ पर सवाल नहीं उठा रहा हूं लेकिन यह प्रारूप थोड़ा अलग और मुश्किल है.”

आशीष और राहुल मिलकर 2024 वर्ल्ड कप के लिए टीम तैयार कर सकते हैं

हरभजन ने कहा, “जिसने हाल में इस खेल को खेला है वह टी20 में कोचिंग के काम के लिए बेहतर है. मैं यह नहीं कह रहा हूं कि आप राहुल को टी20 से हटा दें. आशीष और राहुल दोनों मिलकर 2024 वर्ल्ड कप के लिए टीम को बनाने के लिए काम कर सकते है.’’ बता दें कि हरभजन अबू धाबी टी10 लीग में दिल्ली बुल्स टीम का हिस्सा है और अबू धाबी में हैं.

इंग्लैंड की टी20 वर्ल्ड कप जीत ने विभिन्न प्रारूपों के लिए अलग-अलग कोच और खिलाड़ी चुनने की बहस तेज कर दी है. उन्होंने कहा, “इस तरह की व्यवस्था से राहुल के लिए भी ब्रेक लेना आसान होगा और उनकी गैरमौजूदगी में नेहरा टीम के कोच की जिम्मेदारी संभाल सकते है.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button