अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

लव मैरिज के बाद पति ने चाकू से काटा पत्नी का गला, थाने में पहुंचकर किया सरेंडर

आगरा: जनपद के शाहगांज क्षेत्र में एक पति ने अपनी पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी. हत्या की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतका की मां ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है. पुलिस आरोपी पति को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

थाना शाहगंज स्थित प्रकाश नगर निवासी महिला मिथिलेश ने पुलिस को बताया कि उसके मोहल्ले के प्रवीण नाम के युवक ने उसकी बेटी की अश्लील फोटो खींचकर ब्लैकमेल कर रहा था. साथ ही उसके बेटों को हत्या करने की धमकी दे रहा था. इस बात के डर से उसकी बेटी नैना ने प्रवीण से 8 माह पूर्व कोर्ट मैरिज कर ली थी. इसके बाद दोनों की समाज के सामने विधि-विधान से शादी करा दी गई. उसकी बेटी 5 माह की गर्भवती भी थी. शादी के बाद प्रवीण दहेज के लिए उसकी बेटी से हमेशा मारपीट करने लगा. पुलिस ने मृतका नैना की शिकायत पर पूर्व में आरोपी प्रवीण को धारा 151 में चालान भी किया था. समाज में दोनों को लेकर कई बार पंचायत भी हुई. मंगलवार की रात दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया. इसके बाद प्रवीण ने चाकू गोदकर उसकी बेटी नैना की हत्या कर दी. पुलिस ने युवती के मायके वालों की शिकायत के बाद आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया.

आगरा डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि प्रकाश नगर में एक युवती की हत्या की सूचना मिली थी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पति प्रवीण को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की पूछताछ में प्रवीण ने बताया कि वह एक जूता कारीगर है. शादी के बाद घर में उसकी पत्नी से छोटी-छोटी बातों को लेकर विवाद होने लगा था. जिसके चलते उसके माता-पिता उसे अकेला छोड़कर अन्य स्थान पर रहने लगे. लेकिन मंगलवार की रात विवाद के बाद आरोपी ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी. डीसीपी सिटी ने बताया कि परिजनों की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights