आध्यात्मलाइफस्टाइल

सात हस्त रेखाओं में छिपा होता है कैसा रहेगा आपका जीवन

हाथ की रेखाएं व्यक्ति की तक्दीर बताती हैं और धार्मिक शास्त्रों के मुताबि​क हाथ की रेखाओं का मनुष्य के जीवन छिपा हुआ है. कहते हैं कि हाथ की रेखाएं आपका भविष्य, भाग्य और जीवन में मिलने वाले सुख-दुख की ओर इशारा करती हैं. हस्तरेखा शास्त्र में हाथ की प्रत्येक रेखा के बारे में विस्तार से बताया गया है. इसके मुताबिक रेखाओं में आपको जीवन, शादी, बच्चे और सफलता व ​असफलता से जुड़ी कई अहम बातों के बारे में जानने को मिलता है. इतना ही नहीं, इन रेखाओं के मुताबिक यह भी जान सकते हैं कि व्यक्ति को जीवन में सुख मिलेगा या दुख. आइए जानते हैं कौनसी रेखा बताएगी आपको आने वाले सुख-दुख के बारे में.

हथेली में छिपा है सुख-दुख का राज

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हाथ की रेखाओं में केवल उसकी आयु, शादी व बच्चे ही नहीं, बल्कि सुख-दुख का संकेत भी छिपा हुआ है. हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक मनुष्य के हाथ में चार रेखाएं मुख्य होती हैं. जिसमें जीवन रेखा, हृदय रेखा, मस्तिष्क रेखा और भाग्य रेखा शामिल हैं. इनमें से भाग्य रेखा के जरिए आप यह जान सकते हैं कि आपके भविष्य में सुख लिखा हुआ है या आपको आने वाले दिनों में दुख भोगना पड़ेगा.

हस्तरेखा शास्त्र में बताया गया है कि यदि भाग्य रेखा हथेली के मध्य में स्थित है और बिल्कुल साफ व गहरी है तो समझ जाइए भाग्य आपका साथ देगा. यानि भाग्य में आपके लिए सुख लिखा हुआ है और आने वाला भविष्य सुखमय होगा. वहीं अगर भाग्य रेखा टूटी, कटी या फिर आड़ी-टेढ़ी बनी हुई है तो इसका मतलब है कि ऐसे व्यक्ति का जीवन कष्टमय होगा और उसे जीवन में दुखों का सामना करना पड़ेगा.

यदि किसी व्यक्ति के हाथ में भाग्य रेखा पर तिल बना हुआ है तो यह एक अशुभ संकेत है. इसका मतलब है कि ऐसे व्यक्ति को जीवन के हर मोड़ पर कई रुकावटों का सामना करना पड़ेगा. वहीं जिस व्यक्ति की हथेली में दो भाग्य रेखाएं हैं और वह एक-दूसरे को नहीं काटती तो यह शुभ माना जाता है.

डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारियां सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं. GrenoExpress इसकी पुष्टि नहीं करता. इसके लिए किसी एक्सपर्ट की सलाह अवश्य लें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights