अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान के शेखपुरा में भीषण रेल हादसा, 31 लोग घायल, पांच गंभीर रूप से जख्मी

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में मुख्य रेलवे लाइन पर खड़ी एक मालगाड़ी से यात्री ट्रेन की टक्कर हो गई. इस हादसे में कम से कम 31 लोग घायल बताए जा रहे हैं. जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, हादसा रविवार को शेखपुरा जिले के किला सत्तार शाह स्टेशन के पास हुआ. दरअसल, यात्री ट्रेन मियांवाली से आ रही थी और लाहौर जा रही थी. रेलवे की लापरवाही की वजह से बड़ा हादसा हुआ है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रेन ड्राइवर ने हादसे से बचने की कोशिश की, लेकिन उसकी सभी कोशिशें बेकार गईं. रेस्क्यू टीम का कहना है कि हादसे में 31 यात्री घायल हुए हैं, जिनमें से पांच गंभीर घायलों को जिला मुख्यालय के अस्पताल में ट्रांसफर किया गया है. उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इस दुर्घटना की जांच शुरू कर दी गई है.

रेलवे के एक प्रवक्ता का कहना है कि दुर्घटना के बाद लाहौर डिवीजन में ट्रेन ऑपरेशन सुचारू रूप से चल रहा है. ट्रैक को साफ कर दिया गया. ट्रेन ड्राइवर इमरान सरवर और उनके सहायक मुहम्मद बिलाल समेत चार रेलवे अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है. डिप्टी प्रिंसिपल अधिकारी के नेतृत्व में एक जांच आयोग का गठन किया गया है, जो 24 घंटे में घटना पर अपनी रिपोर्ट देगा. रेलवे चेयरमैन का कहना है कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. सीईओ रेलवे शाहिद अजीज ने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा.

शहबाज शरीफ ने ट्रेन हादसे पर व्यक्त किया दुख

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने ट्रेन हादसे पर दुख व्यक्त किया और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. पाकिस्तान की खस्ताहाल रेल व्यवस्था पर दुर्घटनाएं आम हैं. पिछले एक दशक में देश में कई जानलेवा ट्रेन हादसे हुए हैं. इस साल अगस्त में, कराची से 275 किलोमीटर दूर सिंध प्रांत के नवाबशाह जिले में सहारा रेलवे स्टेशन के पास हवेलियन जाने वाली हजारा एक्सप्रेस की 10 बोगियों के पटरी से उतर जाने से कम से कम 56 लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन अन्य घायल हो गए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights