राष्ट्रीय

कर्नाटक में भीषण सड़क हादसा, टैंकर से कार की टक्कर में 12 लोगों की मौके पर मौत

कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर जिले में गुरुवार (26 अक्टूबर 2023) को रोड एक्सीडेंट में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. जानकारी के मुताबिक यह एक्सीडेंट सुबह 7.15 बजे बेंगलुरु-हैदराबाद राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर हुआ.

पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना चिक्कबाल्लापुर शहर के जिला मुख्यालय के बाहरी इलाके में हुई. सूत्रों ने बताया कि एसयूवी बागेपल्ली से चिक्कबाल्लापुर जा रही थी तभी चालक ने सड़क पर खड़े एक टैंकर में टक्कर मारी दी जिससे चार महिलाओं समेत 12 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई. उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है और उसका नजदीकी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.

तमिलनाडु में इससे पहले सरकारी बस से टकराई सूमो

इससे पहले तमिलनाडु के तिरुवन्नामलाई में भी 23 अक्टूबर 2023 को देर रात अंधानूर बाईपास पर ऐसा हादसा हुआ था. जिसमें कार के बीच एक कार और सरकारी बस की टक्कर हो गई थी जिसमें छह लोगों की मौत हो गई.

इस टाटा सूमों में 10 लोग बैठे हुए थे जो तिरुवन्नामलाई से बेंगलुरु जा रहे थे तभी सेंगम के पास एक सरकारी बस से उनकी टक्कर हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को सेनगाम सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है. पुलिस ने कहा, हम इस मामले की जांच कर रहे हैं कि आखिर एक्सीडेंट कैसे हुआ. कर्नाटक और तमिलनाडु में हुए इन दो दुर्घटनाओं में एक समानता है कि दोनों ही सुबह के वक्त हुए थे.

रात को गाड़ी चलाते समय इन बातों का रखें ध्यान

सड़क पर चलने वाली गाड़ियों में एक स्टडी में यह पाया गया है कि सुबह 3 बजे से लेकर 6 बजे के बीच सड़क दुर्घटनाएं अधिक होती हैं, क्योंकि मानव शरीर का बायो क्लॉक इस समय सबसे धीमा होता है, अगर आप सो रहे हैं तो इस समय आप सबसे ज्यादा नींद में होते हैं. इसलिए इस दौरान गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतनी चाहिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights