पंजाबराजनीतीराज्यराष्ट्रीय

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक पर गृह मंत्रालय सख्‍त, अमित शाह की दो-टूक, ऐसी लापरवाही अस्‍वीकार्य, तय होगी जवाबदेही

नई दिल्ली। भाजपा नेतृत्व बुधवार को पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर कांग्रेस पर निशाना साध रहा है. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि लोगों के नकारे जाने से कांग्रेस होश खो बैठी है. प्रधानमंत्री की सुरक्षा में इस तरह की लापरवाही अस्वीकार्य है। ऐसे में जवाबदेही तय की जाएगी। आज पंजाब में कांग्रेस का विकास इस बात का प्रतिबिंब था कि यह पार्टी कैसे सोचती है और काम करती है। कांग्रेस के शीर्ष पर बैठे लोगों ने जो किया है, उसके लिए उन्हें देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि आज भारत के इतिहास में कांग्रेस की मंशा विफल हो गई है. जो लोग कांग्रेस में मोदी से नफरत करते हैं, आज देश के पीएम यह पता लगाने की कोशिश करते हैं कि उनकी सुरक्षा कैसे भंग की जाए। हमने बार-बार कहा है कि कांग्रेस को मोदी से नफरत है, देश के पीएम से नफरत मत करो।

स्मृति ईरानी ने कहा कि पीएम के रूट की सुरक्षा का इंतजाम किया गया था और कोई गतिरोध नहीं था, ऐसा आश्वासन पंजाब पुलिस की ओर से पीएम के सुरक्षा दस्ते को मिला था. क्या पीएम के सुरक्षा दस्ते से जानबूझकर झूठ बोला गया? पीएम के वाहनों तक कैसे पहुंची सुरक्षा में चूक? जहां पीएम का मूवमेंट हो रहा है, वहां आमतौर पर यह जानकारी नहीं मिलती है। उस दौरान वहां प्रदर्शनकारियों को किसने भेजा था? कांग्रेस को इसका जवाब देना होगा?

इस संबंध में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हम ऐसी बुरी मानसिकता को पंजाब की प्रगति में बाधक नहीं बनने देंगे. राज्य पुलिस को लोगों को रैली में शामिल होने से रोकने का निर्देश दिया गया था। पुलिस की मनमानी और प्रदर्शनकारियों की मिलीभगत से बड़ी संख्या में बसें फंसी रहीं. मतदाताओं के हाथों करारी हार के डर से पंजाब की कांग्रेस सरकार ने पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रमों को विफल करने के लिए हर संभव कोशिश की.

नड्डा ने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार ने दिखा दिया है कि वे विकास विरोधी हैं और अपनी घटिया हरकतों से स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति उनके मन में कोई सम्मान नहीं है। सबसे चिंताजनक बात यह है कि यह घटना पीएम मोदी की सुरक्षा में एक बड़ी चूक थी. प्रदर्शनकारियों को प्रधानमंत्री के रास्ते में जाने दिया गया, जबकि कांग्रेस और पंजाब के डीजीपी ने एसपीजी को आश्वासन दिया कि रास्ता साफ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button