अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

कॉलर पकड़ी, थप्पड़ जड़ा और गाली भी दी… पूर्व DGP जगमोहन यादव ने ग्राम प्रधान को पीटा, केस दर्ज

मुंगराबादशाहपुर (जौनपुर): पुलिस ने जौनपुर जिले के ग्राम सभा किल्हापुर तरहटी के प्रधान चंद्रेश गुप्त की तहरीर पर पूर्व पुलिस महानिदेशक जगमोहन यादव के विरुद्ध सोमवार की देर रात मुकदमा दर्ज कर लिया।

ग्राम प्रधान का आरोप है कि दोपहर में ग्राम सचिवालय में बैठे होने के दौरान जगमोहन यादव ने उन्हें अपशब्द कहते हुए मारा-पीटा और जान से मार डालने की धमकी दी। उधर, मुख्यमंत्री के आदेश के अनुपालन में मंगलवार को दूसरे दिन भी कड़ी सुरक्षा के बीच गांव में पैमाइश का कार्य हुआ।

पूर्व डीजीपी व उनके परिवार पर जमीन हड़पने का आरोप

पूर्व डीजीपी व उनके परिवार पर गांव के कई लोगों की निजी, सरकारी व मंदिर की भू-संपत्ति हड़पने का आरोप है। इस मुद्दे को लेकर ग्रामीण दो दशक से न्याय के लिए लड़ रहे हैं। गांव निवासी अनमोल दुबे एडवोकेट व मंदिर के पुजारी सुरेश उपाध्याय, संतोष उपाध्याय आदि ने मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को एक सितंबर को प्रार्थना पत्र दिया था।

उनका आरोप है कि जगमोहन यादव व उनके स्वजन ने ग्राम पंचायत के बनवाए शौचालय व विद्यालय को चारदीवारी में घेर लिया है। ग्रामसभा की जमीन पर कब्जा कर रखा है। जगमोहन ने पद व प्रभाव का दुरुपयोग कर राजस्व अभिलेखों में छेड़छाड़ कराकर मंदिर की साढ़े सात बीघा भूमि अपनों के नाम करा ली है।

सुरेश उपाध्याय ने डेढ़ दशक पूर्व न्यायालय में मुकदमा दायर कर रखा है। कई बार प्रार्थना पत्र देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। मुख्यमंत्री के आदेश पर जिला प्रशासन सोमवार की भूमि की पैमाइश करा रहा है। पूर्व डीजीपी व उनके परिवार के लोग पैमाइश नहीं होने देना चाहते हैं।

आरोप है कि सोमवार को इसी विवाद को लेकर ग्रामसभा सचिवालय में राजस्व टीम के साथ बैठे ग्राम प्रधान को धक्का देकर बाहर निकाल दिया। ग्राम प्रधान को अपशब्द कहे और जान से मार डालने की धमकी दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights