उत्तराखंडराजनीतीराज्य

हरीश रावत की सोनिया गांधी से अपील, उत्तराखंड में तय करें सीएम चेहरा; घर बैठूंगा बयान पर दे चुके हैं सफाई

उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव जारी है. अब मुख्य धुर-विरोधी दल BJP और Congress अपने सारे दांव आजमाने में लगी है. वहीं, प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर मुख्यमंत्री को लेकर उत्तराखंड (Uttarakhand) के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) के सुर बदल गए हैं. हालांकि अब उनका कहना है कि कांग्रेस आलाकमान ही तय करेगा कि मुख्यमंत्री कौन होगा. इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनेगी. इस दौरान प्रदेश की जनता ने बदलाव के लिए वोट किया है. उन्होंने कहा हम अपनी पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से सीएम तय करने का अनुरोध करेंगे. साथ ही कहा कि हमारा सीएम चेहरा वही होगा जिसे लोग चाहते हैं. उन्होंने बताया कि दुल्हन वही जो पिया मन भावे.

दरअसल, उत्तराखंड में चुनाव के बाद पूर्व सीएम हरीश रावत अपने विधानसभा में सबसे ज्यादा एक्टिव हो गए हैं. वह मतदान के बाद भी चुनावी वादे किए जा रहे हैं. इसके साथ ही ईवीएम में छेड़छाड़ आदि के बयानों से लगातार बीजेपी पर हमलावर भी हैं. ऐसे लग रहा अभी वह चुनाव प्रचार की रंगत से बाहर नहीं आए हैं. उन्होनें सीएम बनूंगा या फिर घर बैठूंगा वाले बयान पर सफाई भी दी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को बहुमत मिलने के बाद मुख्यमंत्री कौन होगा इस पर बताया कि अभी मतदान हुआ है, लेकिन परिणाम आने बाकी है.

उत्तराखंड में बनेगी कांग्रेस की सरकार – पूर्व CM हरीश रावत

बहुमत मिलने पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से सीएम तय करने का करेंगे आग्रह

वहीं, बहुमत मिलने पर कौन मुख्यमंत्री होगा? इसका फैसला सोनिया गांधी को करना है. बहुमत मिलने के बाद हम लोग सोनिया गांधी के पास जाएंगे. साथ ही मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा करने का अनुरोध करेंगे. चुनाव से पूर्व मुख्यमत्री के चेहरा घोषित करने की मांग पर उन्होंने कहा की उस समय जो बात उचित थी मैंने उस समय वही बात बोली. क्योंकि कुछ लोग चेहरा देखकर ही वोट देते हैं.

कांग्रेस में अब मुख्यमंत्री को लेकर उठक-पठक हुई शुरू

बता दें कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव का मतदान खत्म होने के बाद कांग्रेस में अब मुख्यमंत्री को लेकर उठक-पठक शुरू हो गई है. ऐसे में पूर्व सीएम हरीश रावत ने उत्तराखंड में 48 सीटें जीतने का दावा किया है. ऐसे में बिना परिणाम आए ही कांग्रेस में मुख्यमंत्री कौन बनेगा इसको लेकर हरीश रावत और अन्य नेताओं में बयानबाजी भी शुरू हो चुकी है. इसी बीच खबर आ रही है कि हरीश रावत ने सीएम बनने की इच्छा जाहिर कर दी है. हालांकि बाद में उन्होंने इस फैसले को कांग्रेस आलाकमान पर छोड़ा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights