उत्तर प्रदेश

Aligarh News: हवा में उछलकर गिरे आधा दर्जन लोग घायल, केसे हुआ ये हादसा; पढ़ें पोरी खबर

अलीगढ़। अलीगढ़ में नुमाइश के हुल्लड बाजार में मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ है। हुल्लड़ बाजार में लगे सुनामी झूले का लाक टूट जाने से उसमें सवार आधा दर्जन दर्शक गिर पड़े। इनमें से दो को गंभीर चोटें आई हैं। जिन्हें उपचार को नजदीकी निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नुमाइश प्रशासन ने झूले का संचालन बंद करा दिया है। तहसीलदार सौरव यादव ने नायब तहसीलदार प्रवेश कुमार के साथ घटना स्थल का मौका मुआवना किया। नुमाइश में शनिवार को भी ब्रेक डांस झूले पर हादसा हुआ था। इसमें दो लोग घायल हो गए थे।

एक दर्जन प्रकार के झूले लगते हैं

नुमाइश में हर साल करीब एक दर्जन प्रकार के झूले लगते हैं। इनमें सुनामी झूला भी शामिल है। यह वैष्णों देवी मंदिर के सामने हुल्लड़ बाजार में लगा हुआ है। मंगलवार को रात करीब 10: 15 बजे इस झूले से कुछ दर्शक झूलने के बाद उतर रहे थे। इसी दौरान झूले का लाक टूट गया और यह झूला उल्टा हो गया। इससे झूले पर सवार छह दर्शक नीचे गिर पड़े। इससे वहां चीख पुकार मच गई। हादसे में दो दर्शकों को काफी गंभीर चोटें आयी हैं, जिन्हें पुलिस की मदद से नजदीकी अस्पता ले जाया गया। जहां उनका उपचार किया जा रहा है। जबकि अन्य दर्शकों को उनके परिजन निजी उपचार को अपने साथ ले गए।

झूले की तकनीकी जांच होने तक सुनामी झूले का संचालन बंद

उधर, नुमाइश में झूले के गिरने वाले हादसे के बाद प्रशासन हरकत में आ गया। घायलों के नाम भी पता किए जा रहे हैं। बताया जा रहा कि हाथ पैर में चोट आईं हैं। तहसीलदार एवं प्रदर्शनी मेला प्रभारी सौरभ यादव मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि हादसे में कुछ दर्शकों के घायल होने की सूचना है। जिनमें से दो गंभीर रूप से घायल हुए दर्शकों का उपचार कराया जा रहा है। झूले की तकनीकी जांच होने तक सुनामी झूले का संचालन बंद कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights