अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

चाबी की फैक्ट्री की आड़ में बन रहे थे तमंचे, छह दबोचे

बरेली एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) ने गुरुवार देर रात शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में छापामारी करते हुए एक हथियार फैक्ट्री को पकड़ा। यहां ताला फैक्ट्री की आड़ में हथियार बनाए जा रहे थे। मौके से फैक्ट्री मालिक सहित अन्य पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से एक रिवॉल्वर, 19 तमंचे, एक दर्जन अर्धनिर्मित तमंचे व उन्हें बनाने के उपकरण पकड़े हैं। इस फैक्ट्री से उप्र के कई जिलों में हथियारों की सप्लाई की जा रही थी।

कोतवाली क्षेत्र के भुजपुरा इलाके के मकदूम नगर मोहल्ले में यह फैक्ट्री संचालित थी। इसे भुजपुरा निवासी अंजुम हुसैन संचालित कर रहा था। एसटीएफ बरेली के पास इसके विषय में पिछले कई दिनों से इनपुट था। इनपुट हथियारों की कई गिरोहों को सप्लाई किए जाने पर मिला था। इसके आधार पर बरेली एसटीएफ की टीम प्रभारी अजय पाल सिंह के नेतृत्व में अलीगढ़ पहुंची। यहां कोतवाली थाने की पुलिस को साथ लेकर हथियार फैक्ट्री पर छापामारी की गई।

मौके से अंजुम जैदी व पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसमें अंजुम व उसके साथी सफरोज को चार अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया। थाने लाकर हुई पूछताछ में सामने आया कि इस फैक्ट्री को वह फर्रुखाबाद के कायमगंज के गैंग के साथ मिलकर चला रहे थे। देर रात तक कोतवाली पुलिस एसटीएफ की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने की कार्यवाही में जुटी रही। शुक्रवार को इन सभी को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जाएगा।

कोतवाली पुलिस की नाक के नीचे चल रही थी फैक्ट्री

बरेली एसटीएफ की कार्रवाई के दौरान कोतवाली क्षेत्र में चल रही हथियार फैक्ट्री पकड़े जाने पर जिला पुलिस में खलबली मच गई। कोतवाली पुलिस पर सवाल खड़े होने लगे कि आखिर उसकी नाक के नीचे इतना बड़ा गिरोह हथियारों की फैक्ट्री चला रहा था। हथियारों को अलीगढ़ से लगातार अन्य प्रदेशों में भी सप्लाई किया जा रहा था। इसके बाद भी पुलिस को भनक क्यों नहीं लगी।

पुराना अपराधी है अंजुम

बरेली एसटीएफ के प्रभारी अजय पाल सिंह ने बताया कि अंजुम हुसैन इस हथियार फैक्ट्री को संचालित करने वाले गिरोह का सरगना है। वह पूर्व में कई अपराधों में जेल भी जा चुका है। उसके विषय में जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही यह भी पता किया जा रहा है कि यह प्रदेश व प्रदेश के बाहर किसी बड़े गिरोह को हथियारों की सप्लाई कर रहे थे।

सीओ तृतीय श्वेताभ पांडेय ने कहा, ‘कोतवाली के भुजपुरा क्षेत्र में बरेली एसटीएफ के संग हथियार फैक्ट्री पकड़ी गई है। इसमें छह लोगों को हिरासत में लिया गया है। सभी से देर रात तक पूछताछ व बरेली एसटीएफ की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किए जाने की कार्रवाई जारी रही।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights