ग्रेटर नोएडा

क्वांटम विश्वविद्यालय में धरोहर 2022 की शानदार आगाज

क्वांटम विश्वविद्यालय का वार्षिक उत्सव धरोहर 2022 7 तारीख से विश्वविद्यालय के सभाकार में आयोजित हो रहा है। इस वार्षिक उत्सव में 3000 से भी ज्यादा छात्र हरसो उल्लाश के साथ अपनी भागी दारी दे रहे है।
क्वांटम विश्वविद्यालय पहले दिन धरोहर कार्यक्रम के विभिन्न तरह के कार्यक्रम और रंग बिरंगे कर्यक्रम का शानदार आयोजन शुरू हो चुका है , पहले दिन अलग – अलग विवागो दुवारा विविन तरीको कर्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जहा 7 को क्रिएटिव आर्ट्स (पेपर ओरिगामी, स्टोन आर्ट/ गिलास पेंटिंग/ बोतल आर्ट) , डरे टो स्टेर , फ्लावर शोकेस , त्रैझ हट , एस्केप , सृजन , सोलो डांस , डुएट डांस , रैप बैटल हसल ( फ्री स्टाइल फ्यूज़न ) यह सब कर्यक्रम आयोजित की जा रहे है वही दूसरी ओर खेल , संगीत , कलाकृति , वयंजन बनाने कई और तरह के कर्यक्रम का आयोजित किया जा रहा है हर एक कार्यक्रम मेह छात्रों का जोश खिलकर देखने को मिल रहा है हर एक कर्यक्रम मेह छात्र ही नहीं छात्र के साथ- साथ शिक्षक और यहाँ तर्क बहार से आए अनेक विश्वविद्यालय के छात्र समित हो रहे है।
प्रतिष्ठित अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत को मुख्य अतिथि के रूप में प्रस्तुत किया गया।उत्सव का शुभारंभ सम्माननीय गण मान्य व्यक्ति श्री अजय गोयल जी और मुख्य अतिथि डॉ धन सिंह रावत जी द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के बाद कार्यक्रम का आरंभ हुआ ।
वार्षिक उत्सव धरोहर विश्वविद्यालय के स्थायी परिसर रुड़की में आयोजित किया गया। उत्सव के उद्घाटन से पूर्व अतिथि का आगमन प्रातः 11:00 बजे प्रारंभ हुआ, तत्प श्चात सबसे पहले शहीद वाल का उदघाटन हुआ। सभी ने उत्तराखंड के उन 14 देशभक्तों को श्रद्धांजलिदी दी जिन्होंने देश के लिए सेवा की और अपने गौरव पराक्रम का बलिदान दिया।उसके बाद सरस्वती वंदना और गढ़वाली स्वागत नृत्य की प्रस्तुति के साथ वार्षिक उत्सव धरोहर जारी रहा।क्वांटम विश्वविद्यालय ने वार्षिक उत्सव ‘धरोहर 2022’ का आयोजन बड़े उत्साह के साथ किया, जिसके बाद माननीय कुलपति प्रो. (डॉ.) विवेक कुमार ने अपने भाषण में इस बारे में बताया कि क्वांटम विश्वविद्यालय के वार्षिक उत्सव के पिछले के बारे में उनका उल्लेख है कि यह उत्सव 2 साल बाद मनाया जा रहा है क्यों किकोविड -19 के कारण हम अपना वार्षिक उत्सव धरोहर नहीं मना पाय थे । अब हम इस उत्सव का जश्न मना रहे हैं जो क्वांटम विश्वविद्यालय के पूरे परिवार के लिए बहुत ही प्रतिष्ठित और खुशीका क्षण है।
वार्षिक उत्सव धरोहर 3 शैलियों और 37 विभिन्न आयोजनों के साथ कई तरह के कार्यक्रम आयोजित करता है।सभी आयोजनों की अपनी अलग-अलग पुरस्कार राशि है। तीन शैली की घटनाओं का नाम है ग्लिट्ज़ वह उत्सव है जोसांस्कृति कतत्व को प्रदर्शित करता है।यह नृत्य प्रतियोगिता नाटकों, गायन, संगीत वाद्ययंत्रों के प्रतिपादन और फैशनशो जैसे कार्यक्रमों की मेज बानी करता है।
एज है जो छात्रों को अपने इंजीनियरिंग कौशल का प्रदर्शन करने की अनुमति देता है, छात्रों को उन के द्वारा विकसित इंजीनियरिंग मॉडल और एप्लिकेशन को प्रदर्शित करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेते हैं। इस का उद्देश्य प्रौद्योगिकी के मजेदार पक्ष को प्रदर्शित करना है।
अंत में ओजस वह घटना है जो व्यापार, सामाजिक प्रवचन और राष्ट्रीय मुद्दों में विषयों के साथ उभरते रुझानों पर प्रकाश डालती है। इन सभी आयोजनों को उत्तराखंड के विभिन्न डेंटल कॉलेज के छात्रों के उत्साह और रचनात्मकता से चिह्नित किया गया है।
डी जे नाइट हमेशा क्वांटम यूनिवर्सिटी के गायक मोहन के वार्षिक उत्सव का एक अभिन्न अंग रहा है। दानिश डी जे नाइट में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। हर साल, क्वांटम विश्वविद्यालय एक वार्षिक उत्सव धरोहर का आयोजन करता है और इस आयोजन का उद्देश्य छात्रों को विभिन्न गतिविधियों में अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए मंच प्रदान करना है। कार्यक्रम का सिलसिला माननीय मुख्य अतिथि डॉ. धन सिंह रावत, माननीय उच्च शिक्षामंत्री जी के सम्बोधन से जारी रहा। उन्हें क्वांटम विश्वविद्यालय के कुलपति, डीन, संकाय, स्टाफ और छात्रों की सराहना की जाती है। उन्होंने कहा कि अपने लंबे करियर में उन्होंने कई शिक्षण संस्थानों को नजदीक से देखा है। उन्हें यह जानकर प्रसन्नता हुई कि इतने कम समय में क्वांटम विश्वविद्यालय अपने छात्रों को इंजीनियरिंग, प्रबंधन, पत्रकारिता और अन्य महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के क्षेत्र में अग्रणी बनने के लिए प्रशिक्षण दे रहा है। क्वांटम विश्वविद्यालय के चांसलर आदरणीय अजय गोयल जी द्वारा वार्षिक उत्सव धरोहर को बंद घोषित किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights