उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊः मल्टीप्लेक्स जाइए, मुफ्त में फिल्में देखिए… 15 अगस्त के लिए प्रशासन का प्लान

भारत 15 अगस्त को अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है. देश भर में आजादी के इस त्योहार को मनाने के लिए जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं. इस बीच, उत्तर प्रदेश के लखनऊ प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है. 15 अगस्त यानि स्वतंत्रता दिवस को लखनऊ के सभी मल्टीप्लेक्स में देशभक्ति फिल्में मुफ्त में दिखाई जाएंगी.

इसको लेकर DM सूर्यपाल गंगवार ने एक आदेश भी जारी किया है. इसके अनुसार गोमतीनगर के वेव मल्टीप्लेक्स, सिनेपोलिस और महाराजगंज के पीवीआर में फिल्म भाग मिल्खा भाग फ्री में दिखाई जाएगी. इसके साथ ही गोमती नगर के आइनॉक्स, तेली बाग के आइनॉक्स और निशातगंज स्थित आईनॉक्स में भी भाग मिल्खा भाग फ्री में दिखाई जाएगी. जिला प्रशासन के आदेश के अनुसार, फैजाबाद रोड स्थित आई नॉक्स क्राउन में भी यह फिल्म मुफ्त में दिखाई जाएगी.

यहां दिखाई जाएंगी फिल्में

बस अड्डा स्थित मूवीमैक्स, गोमती नगर विस्तार स्थित आईनॉक्स प्लासियो और आशियाना स्थित आईनॉक्स एमराल्ड में भी फिल्म भाग मिल्खा भाग फ्री में दिखाई जाएगी. सभी मल्टीफ्लेक्स ने पहले से ही अलग-अलग ऑडी अलाट कर दिए हैं, जिनमें देशभक्ति फिल्में दिखाई जानी है. साथ ही मल्टीफ्लेक्स में 30 प्रतिशत सीट सीनियर सीटिजन और इतने ही सीट स्कूल-कॉलेज के बच्चों के लिए आरक्षित किए गए हैं. साथ ही 10 प्रतिशत दिव्यांग लोगों के लिए सीट आरक्षित किया गया है.

Whatsapp Image 2023 08 12 At 8.41.50 Am

वहीं, शहर के शिक्षण संस्थानों से लेकर सरकारी कार्यालयों तक में स्वतंत्रता दिवस को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. स्कूलों में बच्चे परेड का अभ्यास कर रहे हैं. देशभक्ति गीतों और नाटकों का भी स्कूलों में रिहर्सल जारी है. लखनऊ प्रशासन ने शहर की सुरक्षा व्यवस्था को भी बढ़ा दी है. शहर के चौक-चौराहों पर पुलिस की संख्या बढ़ा दी गई है. पुलिस की टीम सीसीटीवी कैमरों की मदद से भी निगरानी कर रही है.

वहीं, देश भर में सनी देवल की गदर 2 धमाल मचा रही है. फिल्म ने ओपनिंग डे पर 40 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर कई रिकॉर्ड बनाया है. लखनऊ में भी इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरों में भीड़ उमड़ रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights