अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

सर्कस में साइकिल चलाने मऊ गया था सहारनपुर का रहमान, बहन से प्रेम करने पर दोस्त ने मौत के घाट उतारा, मिलीं हड्डियां

छह माह से लापता चल रहे सर्कस में साइकिल चलाने वाले सहारनपुर के युवक की करीब तीन महीने पहले जनपद मऊ में हत्या कर दी गई। आरोपियों ने शव को जला दिया। थाना कुतुबशेर पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लेकर मृतक के कपड़े और हड्डियां मऊ से बरामद की हैं। तीन आरोपियों ने प्रेम-प्रसंग के चलते युवक को मौत के घाट उतारा है।

देहात कोतवाली क्षेत्र के गांव हबीबगढ़ निवासी रहमान (25) पुत्र जहीर सर्कस में साइकिल चलाने का काम करता था। अक्तूबर 2021 में रहमान कोतवाली नकुड़ क्षेत्र के गांव जाजवा निवासी अपने दोस्त इमरान पुत्र मेहरबान के साथ मऊ में सर्कस में साइकिल चलाने गया था, लेकिन उसके बाद से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया था। थाना कुतुबशेर क्षेत्र में रह रही रहमान की बहन शहजादी ने मार्च में भाई की गुमशुदगी के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। इसके बाद पांच अप्रैल को गुमशुदगी दर्ज की। पुलिस ने इमरान से रहमान के बारे में पूछा तो उसने कहा कि रहमान अपनी तनख्वाह लेकर सहारनपुर चला गया था और उसने खुद उसे बस में बैठाया था, लेकिन रहमान सहारनपुर नहीं पहुंचा।

थाना कुतुबशेर पुलिस ने शक के आधार पर इमरान को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया। आरोपी ने दो युवकों के साथ मिलकर प्रेम-प्रसंग के चलते रहमान की चाकू से गर्दन रेतकर मऊ के गांव भातकौल के जंगल में हत्या कर शव जलाने की बात स्वीकार की। थाना कुतुबशेर इंस्पेक्टर पीयूष दीक्षित के निर्देशन में पुलिस टीम ने मऊ जिले के भातकौल के जंगल से मृतक के कपड़े और जली हुई हड्डियां बरामद की हैं। इस मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। एक आरोपी इमरान पुलिस की हिरासत में है, जबकि मऊ के भातकौल निवासी इमरान अहमद और उसका अज्ञात साथी फरार है। बताया जा रहा है कि रहमान का इमरान अहमद की बहन से प्रेम-प्रसंग था। इसी के चलते रहमान की हत्या की गई है।

24 जनवरी को ऐसे दिया वारदात को अंजाम 
नकुड़ के गांव जाजवा निवासी इमरान ने पुलिस को बताया कि मऊ के भातकौल निवासी एक अन्य युवक मोहम्मद इमरान अहमद भी सर्कस में काम करता था। रहमान के उसकी बहन से प्रेम-संबंध हो गए थे। इसको लेकर इमरान और रहमान के बीच विवाद हुआ था। जाजवा निवासी इमरान को भातकौल निवासी इमरान अहमद ने रहमान को समझाने के लिए कहा था। इसके बाद दोनों इमरान मिल गए। 24 जनवरी को जाजवा निवासी रहमान बस में बैठाने के बहाने रहमान को बाइक पर ले गया। रास्ते में मऊ के भातकौल जंगल में इमरान अहमद और उसका एक अज्ञात साथी खड़ा मिला, जिन्होंने चाकुओं से गोदकर रहमान की हत्या कर शव को जला दिया।

एक पकड़ा, दो आरोपी फरार 
एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि मुख्य आरोपी भातकौल निवासी इमरान अहमद और उसका अज्ञात दोस्त है, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं, जबकि जाजवा निवासी इमरान पुत्र मेहरबान षड्यंत्र में शामिल रहा। तीनों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। जाजवा निवासी इमरान पुलिस हिरासत में है, जिसे मऊ से थाना कुतुबशेर की पुलिस साथ लेकर लौट रही है। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button