अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे में मैटेरियल सप्लाई का झांसा देकर सवा करोड़ से ज्यादा की ठगी, मुकदमा दर्ज

लखनऊ। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का निर्माण मार्फिल इनोवेशन फर्म के हाथ में है। जालसाजों ने निर्माण कार्य में प्रयुक्त सामग्री को फर्म को सप्लाई करने का झांसा देकर डेढ़ करोड़ रुपये की ठगी की। निर्माण सामग्री की आपूर्ति समय पर नहीं हो पाने से काम प्रभावित होने लगा। मार्फिल इनोवेशन के निदेशक ने जब आपूर्ति के लिए दबाव डाला तो धमकियां मिलने लगीं। पीड़िता ने कैसरबाग थाने में मामला दर्ज कराया है।

कैसरबाग के प्रभारी निरीक्षक अजय नारायण सिंह के अनुसार उज्जवल चंडी रमानी मार्फिल इनोवेशन नाम की एक फर्म संचालित करती है। फर्म का कार्यालय ओल्ड हैदराबाद कॉलोनी में है। उज्जवल चंडी रमानी के मुताबिक उनकी फर्म को बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट का काम मिल गया है। सामग्री की आपूर्ति के लिए त्रिवेणीनगर-2 स्थित मोसरान टेक्नोलॉजी के संचालक मोहित कुमार व रोहित निगम ने अनुबंध किया था, जिसके तहत कुल 1.53 करोड़ रुपये की आपूर्ति की गई.

उज्जवल के मुताबिक उसने पूरा श्रेय मोसरान कंपनी को दिया था। इसके बाद भी सिर्फ 15 से 20 लाख रुपये के सामान की आपूर्ति की गई। उज्जवल ने शेष सामान न मिलने पर रोहित और मोहित से संपर्क किया लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। प्रभारी निरीक्षक कैसरबाग अजय नारायण सिंह के अनुसार अमानत में खयानत की धारा के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button