अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

गोरखपुर में पूर्व बीडीसी व उनकी पत्नी को बदमशों ने मारी गोली, ग्रामीणों ने हमलावर को पकड़ कर पीटा

पिपराइच के गोपालपुर गांव में पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) प्रदीप यादव (30) व उनकी पत्नी ऋतु को शनिवार को बदमाशों ने गोली मार दी। गोली की आवाज सुनकर आए ग्रामीणों ने भाग रहे एक बदमाश को पकड़ लिया और उसकी पिटाई कर अधमरा कर दिया। वहीं, दो आरोपी कार से फरार हो गए।

पूछताछ में घायल आरोपी ने रुपये के लेनदेन के विवाद में वारदात को अंजाम देने की बात कबूली है। पुलिस ने आरोपी को मेडिकल कॉलेज में पुलिस अभिरक्षा में भर्ती करा दिया है। उधर, घायल दंपती को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान शाहपुर थाना क्षेत्र के बशारतपुर निवासी सिद्धार्थ उर्फ अंकुर सिंह के रूप में हुई है।

जानकारी के मुताबिक, गोपालपुर गांव निवासी प्रदीप यादव ठेकेदारी करते हैं। आरोपी सिद्धार्थ भी प्रदीप के साथ ठेकेदारी किया करता था। साथ में किए गए काम के भुगतान को लेकर दोनों के बीच विवाद चल रहा है। शनिवार को प्रदीप अपनी पत्नी ऋतु के साथ घर के बरामदे में बैठे थे। इस दौरान कार से अंकुर सिंह अपने साथी मोहित व भोलू के साथ आया। आरोप है कि कार से उतरते ही प्रदीप को गाली देते हुए सिद्धार्थ सिंह बकाया 50 हजार रुपये की मांग करने लगा। इसी बात पर दोनों में विवाद होने लगा। इस दौरान अंकुर ने प्रदीप की पिटाई शुरू कर दी। ऋतु ने पकड़ने की कोशिश की तो अंकुर ने पिस्टल से गोली दाग दी।

गोली प्रदीप के पेट में दाएं तरफ लगी और वह जमीन पर गिरकर तड़पने लगा। इसके बाद ऋतु ने पिस्टल पकड़ ली और शोर मचाने लगीं तो उसने फिर गोली चला दी। गोली ऋतु के पेट में लगी और वह गिर गईं। गोली की आवाज व शोर सुनकर ग्रामीण एकत्र हो गए। उधर, वारदात के बाद अंकुर साथियों के साथ भागने लगा। मगर, पीछे से ग्रामीणों ने अंकुर को पकड़ लिया और उसकी लाठी-डंडे से पिटाई शुरू कर दी। इस बीच मौका पाकर मोहित व भोलू कार लेकर भाग निकले। सूचना पर आई पुलिस ने आरोपी को पिस्टल के साथ पकड़ लिया और उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया।

ठेकेदारी में लेनदेन के रुपयों के विवाद में घटना हुई है। घायल दंपती के अलावा आरोपी को भर्ती कराया गया है। पिस्टल बरामद कर ली गई है। फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस की तीन टीमें लगी हैं, जल्द ही उनकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी। – मनोज अवस्थी, एसपी नार्थ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights