अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

पांच साल के मासूम ने खोला हत्‍या का राज, कहा-पापा ने मम्‍मा को मारकर लटका द‍िया

दुबग्गा के बरावन कला स्थित विद्या सागर कॉलोनी में बृहस्पतिवार रात ब्रजेश कुमारी की हत्या कर दी गई। इसके बाद शव को कमरे के खिड़की से फंदे के सहारे लटका दिया।
मृतका का पति रिंकू गौतम सिपाही के पद पर दुबग्गा थाने में तैनात है। ब्रजेश कुमारी के मायके वालों ने दुबग्गा थाने में हत्या का केस दर्ज कराया है।
पुलिस आरोपी सिपाही को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस के मुताबिक, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
प्रभारी निरीक्षक अनिल प्रकाश के मुताबिक, मूलरूप से संभल के ठकारी गांव का रिंकू गौतम 2019 में सिपाही के पद पर भर्ती हुआ। वर्तमान में वह दुबग्गा थाने में तैनात है।
सिपाही रिंकू बरावन कला में परिवार सहित रहता है। परिवार में बेटा ऋषभ है। शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे रिंकू ने पुलिस को सूचना दी कि पत्नी ने खुदकुशी कर ली है।

मौके पर पहुंची पुलिस ने फोरेंसिक टीम को बुलाया। पुलिस के मुताबिक, टीम कमरे में पहुंची तो वहां ब्रजेश कुमारी का शव खिड़की से दुपट्टे के फंदे से लटक रहा था, जबकि उसका पैर फर्श पर टिका था। पंजे व एड़ी दोनों पूरी तरह से फर्श पर थे।

पुलिस का संदेह हत्या की तरफ गया, लेकिन रिंकू ने खुदकुशी की बात कही। प्रभारी निरीक्षक अनिल प्रकाश सिंह की सूचना पाकर पहुंचे ने ब्रजेश के पिता लटोरी राम ने हत्या व दहेज प्रताड़ना की तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। आरोपी सिपाही रिंकू को थाने में बैठा लिया गया है।

सात साल पहले हुई थी शादी
प्रभारी निरीक्षक अनिल प्रकाश के मुताबिक, रिंकू गौतम की शादी 2015 में बदायूं के उझानी निवासी ब्रजेश कुमारी से हुई थी। प्रशिक्षण के बाद रिंकू की तैनाती लखनऊ में हुई। फरवरी में पत्नी व बेटे को लेकर विद्यासागर कॉलोनी में किराए के मकान में रहने लगा था। मृतका के पिता लटोरी राम ने हत्या का आरोप लगाते हुए बताया कि रिंकू अपनी पत्नी को पीटता था और रुपयों की मांग करता था। कुछ महीनों पहले भी विवाद होने के कारण ब्रजेश मायके आ गई थी। इसके बाद रिंकू समझाबुझाकर ले गया था।

मृतका के बेटे का बयान देते वीडियो वायरल
मृतका के बेटे का एक वीडियो वायरल हो गया, जिसमें मासूम दुबग्गा थाने की पुलिस को यह बयान देते दिखा कि पापा ने पहले बहुत मारापीटा और उसके बाद मम्मी को दुपट्टे का फंदा बनाकर लटका दिया। इस दौरान रात में घर में भी कोई नहीं था। कुछ देर बाद खुद ही पापा ने ही पुलिस को जानकारी दी कि पत्नी ब्रजेश कुमारी ने सुसाइड कर लिया है। मौके पर पहुंची पुलिस व फोरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल कर शव को उतारा। इस बीच कांस्टेबल रिंकू रोने का नाटक करने लगे, जिसे मौके से ही हिरासत में ले लिया गया है।

कई बार की पुलिस से शिकायत
मृतका के पिता लटूरी लाल के मुताबिक, कई बार पुलिस से शिकायत की गई, लेकिन विभाग का मामला होने के चलते पुलिस टाल देती थी। मृतका का बेटा ऋषभ नाना-नानी के पास है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights