अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

UP: अलीगढ़ में BJP नेता पर फायरिंग, गंभीर हालत में जिला अस्पताल से मेडिकल कॉलेज किया रेफर

अलीगढ़ के कोतवाली थाना क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ता पर फायरिंग का मामला सामने आया है. वारदात के बाद भाजपा नेता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक कोतवाली थाना क्षेत्र के भोजपुरा इलाके में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के महानगर महामंत्री तनवीर सैफी का घर है. सैफी के परिजनों के मुताबिक बुधवार देर रात तीन लोग तनवीर को बुलाने के लिए घर आए थे. वह उन्हें अपने साथ बाहर ले गए और तनवीर को गोली मार दी. इसके बाद घायल अवस्था में उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन हालत गंभीर होने के कारण सैफी को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है.

डिफेंस कॉरीडोर के ठेके विवाद में भी हुआ था गोलीबारी का केस

इससे पहले अलीगढ़ के खैर थाना क्षेत्र में ठेकेदारी के विवाद में आरोपियों ने दूसरे पक्ष पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी. गोलीबारी में एक ठेकेदार के शरीर में छह गोलियां लगी हैं, जिसके बाद वह गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है.

वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद सीओ खैर, सीओ गभाना, एसओजी समेत पुलिस की विभिन्न टीमें मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की. घायल ठेकेदार के पार्टनर ने बताया कि उनकी विपक्षी पार्टी जो अपराधी किस्म की है, उन्होंने उन दोनों के ऊपर जानलेवा हमला किया है, जिसमें उनका पार्टनर गंभीर रूप से घायल हो गया.

देर रात में आरोपियों ने घेरकर चलाई गोलियां

खैर निवासी सचिन कुमार ने बताया कि वह और उनका लोधा थाना क्षेत्र निवासी पार्टनर पीयूष की आपस में साझेदारी है और वह जेसीबी चलाने का काम करते हैं. उनका काम डिफेंस कॉरीडोर क्षेत्र में चल रहा है और इसकी वजह से उनकी अन्य ठेकेदारों से व्यापारिक मतभेद रहता है.

सोमवार की देर रात वह अपना काम कर रहे थे कि इसी दौरान वहां पर नरेंद्र, उसका भाई नितिन और उसके मित्र साहिल और मुकुल वहां पर आ गए. उन्होंने वहां आकर गाली गलौज शुरू कर दिया और बोले कि ये यहां आकर जेसीबी चलाएंगे. इसके बाद आरोपियों ने ताबकतोड़ गोली चलानी शुरू कर दी. जिसमें पीयूष के शरीर में कई गोलियां लगी हैं.

पीड़ित ने बताया कि सभी आरोपी अपराधी किस्म के हैं और उन्हें जान से मारने की नीयत से वहां आए थे. उन्होंने कई राउंड फायरिंग की और जब उन्होंने अपनी जान बचाने के लिए वहां से भागने की कोशिश की तो उन्होंने दौड़ाकर गोलियां चलाई. लेकिन जैसे तैसे पीड़ित ने अपनी जान बचाई, लेकिन उसका साथी घायल हो गया.

आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

सीओ खैर राजीव द्विवेदी ने बताया कि दो पक्षों में ठेकेदारी को लेकर विवाद हुआ था. जिसमें एक पक्ष ने गोलियां चलानी शुरू कर दी. इसमें दूसरे पक्ष का एक व्यक्ति घायल हुआ है, जिसे इलाज के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है. आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है ओर नामजद आरोपियों की तलाश की जा रही है. जल्दी ही आरोपी पुलिस की हिरासत में होंगे.

नगला कलार में युवक ने किया आत्महत्या, ससुरालियों पर लगा आरोप

शहर के थाना बन्नादेवी क्षेत्र स्थित नगला कलार में सोमवार को एक युवक ने फांसी लगा ली. पीडि़त पिता ने ससुरालियों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है. तहरीर के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. दरअसल, सोनू (27) बैल्डिंग का काम कर गुजर बसर करता था.

पांच साल पहले हाजीपुर दाउद खां निवासी एक युवती से उसका विवाह हुआ था. शादी के बाद उसके एक बेटा व बेटी हुआ. आरोप है कि पिछले दिनों पति-पत्नी का विवाद हुआ. गुस्सा होकर पत्नी अपने मायके चली गई. रविवार को सोनू पत्नी को बुलाने गया था. आरोप है कि वहां ससुरालियों ने उसके साथ मारपीट कर दी. जिसके बाद वह अपने घर आ गया. रात में कमरे में फांसी लगा ली. पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button