उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी: अंबेडकरनगर वूलेन मार्केट में लगी आग, 27 दुकानें जलकर राख, दो करोड़ के नुकसान का अनुमान

अंबेडकर नगर। अकबरपुर नगर के शहजादपुर कोल्ड स्टोरेज परिसर में संचालित बौद्ध ऊनी बाजार में शुक्रवार देर रात अचानक आग लग गई। जब तक मौजूदा व्यापारी कुछ समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। गर्म कपड़ों में लगी आग की लपटें लोगों में दहशत पैदा करती नजर आईं। इसकी सूचना मिलने के बाद भी अकबरपुर फायर स्टेशन की टीम मौके पर पहुंची और करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. तब तक बाजार की दुकानों में रखे 25 से अधिक व्यापारियों का ढाई करोड़ का माल आग की लपटों में घिर चुका था.

इन दिनों अकबरपुर शहर के शहजादपुर के सहकारी कोल्ड स्टोरेज परिसर में अस्थाई बौद्ध ऊनी बाजार है। यहां बाहर के व्यापारी गर्म कपड़े बेचते हैं। शुक्रवार की रात ज्यादातर दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर कुछ ही दूरी पर एक अस्थायी आवास में चले गए थे। दोपहर करीब साढ़े बारह बजे के बाद अचानक अज्ञात कारणों से बाजार की एक दुकान में आग की लपटें उठने लगीं। जल्द ही, इसने आस-पास की अन्य दुकानों को भी पकड़ लिया। इसकी जानकारी अकबरपुर दमकल की टीम को दी गई।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि सूचना के बाद भी दमकल विभाग की टीम काफी देर से मौके पर पहुंची. इसके बाद भी टीम को आग पर काबू पाने में करीब दो घंटे की मशक्कत करनी पड़ी। आग लगने से दो दर्जन से अधिक व्यापारियों की दुकानों में रखे ढाई करोड़ का स्वेटर सामग्री व अन्य सामान जल कर राख हो गया. इस दौरान कई दुकानों में रखे लाखों रुपये भी जल गए। आगजनी की आशंका जताते हुए व्यापारियों ने पुलिस से पूरे मामले की जांच की मांग की है।

सीओ अशोक कुमार सिंह ने बताया कि आग से करीब 25 व्यापारियों को नुकसान पहुंचा है. पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है। घटना की सूचना मिलने के बाद शनिवार को तहसीलदार जेपी यादव मौके पर पहुंचे और आग प्रभावित जगह का मुआयना किया. उन्होंने पीड़ित दुकानदारों को दोपहर के भोजन के पैकेट वितरित करते हुए अन्य आवश्यक सहायता भी प्रदान करने का आश्वासन दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights