अंतर्राष्ट्रीय

सिंगापुर एयरलाइंस की उड़ान में बम की फर्जी अफवाह, एक गिरफ्तार

सिंगापुरः सिंगापुर एयरपोर्ट एयलाइन के विमान में बम होने की अफवाह फैलने के बाद हड़कंप मच गया और यात्रियों में दहशत फैल गई। इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है।  दरअसल सिंगापुर एयलाइन के विमान में सवार युवक ने  दावा किया कि उसके सामान में बम रखा है। यह सुनते ही अन्य यात्रियों के बीच अफरा तफरी मच गई।  क्रू ने अपनी ओर से किसी तरह उड़ान में सवार यात्रियों को शांत किया और तुरंत ही एक्शन लिया।

अफवाह के बाद फाइटर जेट को उस उड़ान के पीछे भेजा गया जिसके बाद इसकी लैंडिंग इंटरनेशनल एयरपोर्ट चांगी पर कराई गई। यह जानकारी सिंगापुर अथारिटी ने दी। अथारिटी के अनुसार, 37 वर्षीय शख्स सैन फ्रांसिस्को से उड़ान में सवार हुआ था और दावा किया कि उसके हाथ में जो सामान है उसमें बम है। यह जानकारी रक्षा मंत्रालय से जारी की गई। मामले की पड़ताल के बाद बम की धमकी को फर्जी पाया गया। इसके तुरंत बाद पुलिस ने शख्स को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

सिंगापुर पुलिस की ओर से जारी बयान के अनुसार केबिन स्टाफ के शोषण का आरोप लगाने के बाद शख्स पर क्रू ने रोक लगा दी। बाद में उसे आतंक रोधी उपायों व ड्रग तस्करी के तहत गिरफ्तार कर लिया गया था। सिंगापुर एयरलाइंस के प्रवक्ता ने बताया कि सभी पैसेंजर व क्रू को सुबह 9.20 बजे उतार लिया गया। हालांकि मामले के बारे में अधिक जानकारी से प्रवक्ता ने अब तक नहीं दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button