अपराधग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

नोएडा में अस्थाई लिफ्ट टूटी, 25वीं मंजिल से गिरकर इंजीनियर की मौत

नोएडा, Noida News: ग्रेटर नोएडा (Greater Noida)  में सोमवार को एक निर्माणाधीन इमारत (Building under construction) की ‘‘अस्थायी लिफ्ट” (Temporary lift) के दुर्घटनाग्रस्त (Crashed) होने से एक निजी कंपनी (Private Company) के 28 वर्षीय इंजीनियर (Engineer) की मौत (Dead) हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह घटना नॉलेज पार्क पुलिस थाना क्षेत्र के तहत सेक्टर-150 में शाम करीब 4.15 बजे हुई।

सपोर्टिंग सिस्टम लिफ्ट का भार सहन नहीं कर सका

उन्होंने बताया कि एक निर्माणाधीन इमारत की 25वीं मंजिल से एक अस्थायी लिफ्ट (निर्माण सामग्री के परिवहन के लिए इस्तेमाल की जाने वाली) को हटाने की प्रक्रिया के दौरान यह हादसा हुआ। अपर पुलिस उपायुक्त (ग्रेटर नोएडा) दिनेश कुमार सिंह ने बताया, ‘‘मृतक की पहचान फिरोजाबाद जिले के निवासी ऋतिक राठौर (28) के रूप में हुई। वह अस्थायी लिफ्ट को हटाने आए थे। लिफ्ट हटाए जाने के दौरान सपोर्टिंग सिस्टम लिफ्ट का भार सहन नहीं कर सका, जिससे यह हादसा हुआ।”

मामले की जांच में जुटी पुलिस

अपर पुलिस उपायुक्त ने बताया कि घटना के संबंध में मृतक की पत्नी की शिकायत पर ए एस बिल्डर के निदेशक अजय चौधरी, स्पार्टन कंपनी के निदेशक, दो प्रोजेक्ट मैनेजर सहित कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights