अंतर्राष्ट्रीय

एलन मस्क ने की विवेक रामास्वामी की प्रशंसा, बोले- वह बहुत ही होनहार उम्मीदवार है

वाशिंगटन. दुनिया के सबसे अमीर शख्स, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने शुक्रवार को एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने भारतीय-अमेरिकी विवेक रामास्वामी की जमकर तारीफ की. विवेक रामास्वामी  रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने की रेस में शामिल हैं. मस्क ने विवेक की प्रशंसा करते हुए उन्हें ‘होनहार उम्मीदवार’ बताया है. अमेरिका का पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी विवेक रामास्वामी की तारीफ कर चुके हैं.

आखिर क्या कहा मस्क ने

एलन मस्क ने कहा, “वह एक बहुत ही आशाजनक उम्मीदवार हैं.” वह एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर राजनीतिक टिप्पणीकार और टॉक शो होस्ट टकर कार्लसन के साथ रामास्वामी के इंटरव्यू का एक वीडियो साझा कर रहे थे.

कौन हैं रामास्वामी

38 साल के रामास्वामी सबसे कम उम्र के अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं. उन्‍होंने फरवरी में रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के नामांकन रेस में प्रवेश किया. रामास्वामी का जन्म अमेरिका के ओहियो में हुआ था. उनके माता-पिता केरल केसे अमेरिका गए थे. उनके पिता गणपति रामास्वामी इंजीनियर, मां गीता रामास्वामी सायकायट्रिस्ट और पत्नी अपूर्वा तिवारी ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर और सर्जन हैं.

कितने मजबूत दावेदार हैं विवेक

वह अब पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस के बाद तीसरे नंबर पर हैं.
उनको रिपब्लिकन पार्टी के 9 प्रतिशत नेताओं का समर्थन प्राप्त है. ट्रम्प को 47 प्रतिशत का समर्थन प्राप्त है, इसके बाद रॉन डेसेंटिस को 19 फीसदी का समर्थन प्राप्त है.

चीन का विरोध

रामास्वामी ने अपने प्रचार के दौरान कहा है कि चीन यूएस के लिए सबसे बड़ा खतरा है. अगर वह सत्ता में आए और अमेरिकी राष्ट्रपति बने तो बीजिंग के साथ अमेरिका का पूरी तरह से संबंध विच्छेद करेंगे.उन्होंने दूसरा बड़ा वादा ये किया है कि अगले साल व्हाइट हाउस के लिए चुने जाने पर ट्रम्प को तुरंत माफ करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights