अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

बुलंदशहर में बुलडोजर की कार्रवाई के दौरान घायल व्यक्ति की मौत, हंगामा, अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के आवास विकास द्वितीय टांडा इलाके में बीती 2 मई को बुलंदशहर नगर पालिका द्वारा अवैध निर्माण के घवस्तिकरण के दौरान घायल हुए रोहतास की आज उपचार के दौरान मौत हो गई. मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. वहीं स्थानीय लोगों में रोहतास की मौत से रोष है. मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल प्रभाव से भारी पुलिस बल इलाके में तैनात कर दिया गया है.

बुलडोजर भाजपा राज में वसूली का नया तरीका-अखिलेश  
इस मामले पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करके बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “बुलंदशहर में अतिक्रमण के नाम पर एक गरीब के घर पर बुलडोजर चलाने के दौरान घर के मलबे में दबकर घायल हुए व्यक्ति की मौत उप्र में जनाक्रोश का कारण बन गयी है. बुलडोजर चढ़ा देने की धमकी भाजपा के राज में वसूली का नया तरीका बन गया है. बुलडोजर भाजपा का नया बाहुबली बन गया है.”

बिना सूचना दिए 8 मकानों को ध्वस्त किया जा रहा था
वहीं मृतक के परिजनों का आरोप है कि बिना सूचना दिए ही लगभग 8 मकानों को ध्वस्त किया जा रहा था, जिसके दौरान मकान के अंदर लोग मौजूद थे. मगर नगर पालिका ठेकेदार ने उनकी एक नहीं सुनी और मकानों को गिराने के लिए बुलडोजर से मकानों को ध्वस्त करने लगे. जिसमें एक व्यक्ति रोहतास गम्भीर रूप से घायल हो गया. रोहतास की आज इलाज के दौरान मौत हो गयी.

परिजनों का आरोप जबरन बुलडोजर चलाया 
आपको बता दें कि मामला बीती 2 मई का है जब कोतवाली नगर क्षेत्र के आवास विकास 2 द्वितीय टाडा इलाके में नगर पालिका द्वारा अचानक बने 8 मकानों को ध्वस्त करने के लिए नगरपालिका के ठेकेदार मोहित चौधरी अपने तमाम साथियों के साथ पहुंचे और मकानों को बुलडोजर से ध्वस्त करवाने लगे. परिजनों का आरोप है कि बिना सूचना के 8 मकानों को ध्वस्त करने के लिए जबरन बुलडोजर चलाया जा रहा था, जिसका विरोध स्थानीय लोगों द्वारा किया गया. लेकिन ठेकेदार मोहित चौधरी और उसके साथियों से कहा गया कि मकानों के अंदर लोग मौजूद हैं. लेकिन फिर भी जबरन मकानों पर बुलडोजर चलाया गया.

बुलडोजर से 4 से 5 लोग घायल
बुलडोजर चलाए जाने के दौरान 4 से 5 लोग घायल हो गए, जबकि रोहतास गम्भीर रुपसे घायल हो गया. उसकी रीड की हड्डी में गम्भीर चोट आई जिसके बाद उसका उपचार किया जा रहा था. लेकिन आज रोहतास की मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया इससे स्थानीय लोगों में भी भारी रोष देखने को मिला जिसके चलते तत्काल पुलिस बल मौके पर तैनात कर दिया गया. वहीं मृतक के भाई सुनील कुमार ने बताया कि बुलडोजर के द्वारा अचानक से गिराई गई दीवार के नीचे आकर रोहतास और खुद सुनील सहित उनके बड़े भाई भी चोटिल हो गए. उनके द्वारा जब नगरपालिका ठेकेदार मोहित चौधरी से नोटिस मांगा गया तो उन्हें डराया धमकाया भी गया और नोटिस नहीं दिखाया गया.

मृतक से ठेकेदार ने मारपीट की
पुलिस में शिकायत करने पर भी ठेकेदार द्वारा मारने की धमकी दी गयी थी. वहीं घायल रोहतास ने भी मरने से पूर्व बताया था कि मोहित ठेकेदार के द्वारा उसके साथ मारपीट की गई थी और दीवार गिरने से उसके धड़ में चोट आने के कारण वह उठ भी नहीं पा रहा है. फिलहाल पुलिस ने शव का पंचायतनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं परिजनों ने आरोपी ठेकेदार मोहित चौधरी और उसके साथियों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दे दी है.

मौके पर पहुंचे एएसपी
मौके पर पहुंचे एएसपी शशांक सिंह ने बताया कि बीती 2 मई को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया था. यहां 7 मकान थे उसमें जो भी अतिक्रमण था हटाया गया. उसमें यहां रोहतास नाम के व्यक्ति थे जो यहां उस समय मौजूद थे, उनके अतिक्रमण हटाने के दौरान रीड़ की हड्डी में चोट लग गई थी, चोट गंभीर थी जिसके कारण आज उनकी मौत हो गई है. अभी हम लोग मौके पर मौजूद हैं, यहां पर जो परिवार के और स्थानीय लोग मौजूद हैं उन्हें आश्वासन दिया गया है कि जांच कर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी. अब ऐसे में देखने वाली बात ये होगी कि पुलिस जांच में निकालकर क्या सामने आ पाता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button