राष्ट्रीय

नशे में धुत शख्स ने Air India की फ्लाइट में महिला पर की पेशाब, आरोपी के खिलाफ नहीं हुई कार्रवाई

एयर इंडिया ने 26 नवंबर की न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान एआई 102 से जुड़ी एक घटना की पुष्टि की है जहां एक नशे में धुत पुरुष यात्री ने बिजनेस क्लास में बैठी एक महिला यात्री (एक वरिष्ठ नागरिक) पर पेशाब कर दिया था.

महिला ने कहा- मामले में क्रू असंवेदनशील था

ये मामला तब सामने आया जब पीड़ित महिला यात्री ने टाटा समूह के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन को लिखा. उन्होंने शिकायत की कि एआई केबिन क्रू इस घटना के प्रति असंवेदनशील था. क्रू ने उन्हें केवल कपड़े बदलने के लिए बस एक जोड़ी पजामा और चप्पल दी लेकिन हरकत करने वाले पुरुष यात्री के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई.

एयर इंडिया ने मानी घटना की बात

इंडिया टुडे द्वारा संपर्क किए जाने पर एयर इंडिया ने बताया, ‘हम उस घटना से अवगत हैं जिसमें एक यात्री शामिल था जिसने गलत तरीके से व्यवहार किया था. एयर इंडिया ने पुलिस और नियामक अधिकारियों को इस घटना की सूचना दी है ताकि वे आगे की जांच कर सकें और दुर्व्यवहार करने वाले पक्ष के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई कर सकें. हम जांच और रिपोर्टिंग प्रक्रिया के दौरान पीड़ित यात्री और उसके परिवार के नियमित संपर्क में भी रहे हैं.’

फ्लाइट में मारपीट का मामला

गौरतलब है कि उड़ती फ्लाइट में किसी यात्री द्वारा हरकत का ये कोई पहला मामला नहीं है बल्कि पहले भी इस तरह की अप्रिय घटनाएं फ्लाइट के भीतर सुनने में आई हैं. हाल में एक फ्लाइट के भीतर का वीडियो वायरल हुआ था. इसमें बैंकॉक से आ रही फ्लाइट में भारतीय यात्री न सिर्फ झगड़े में पड़ गए थे बल्कि उनमें जमकर मारपीट भी हुई. वहीं प्लेन का क्रू स्टाफ उन्हें लगातार शांत कराने की कोशिश करता नजर आ रहा थी.

वायरल हुए लड़ाई के इस वीडियो में दो व्यक्तियों को आपस में बहस करते हुए देखा जा सकता है जबकि विमान के चालक दल के सदस्य स्थिति को शांत करने का प्रयास करते रहे. पुरुषों में से एक को “शांति से बैठ” (चुपचाप बैठो) कहते हुए सुना जा सकता है, जबकि दूसरा कहता है, “हाथ नीचे कर” (अपना हाथ नीचे करो). बस इसके कुछ ही सेकंड में ये झगड़ा मारपीट में बदल जाता है और एक आदमी अपने साथियों के साथ दूसरे पर जमकर मारपीट शुरू कर देता है.

वीडियो वायरल होने के बाद कोलकाता में पुलिस ने आरोपी यात्रियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) की शिकायत पर ये कार्रवाई की गई है. सूत्रों की मानें तो कोलकाता के नेताजी सुभाषचंद्र बोस थाने में पुलिस ने दो से तीन यात्रियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button