राष्ट्रीय

Thyagraj Stadium में कुत्ता टहलाना IAS दंपती को पड़ा महंगा; एक लद्दाख, तो दूसरे का अरुणाचल प्रदेश हुआ तबादला

दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम (Thyagraj Stadium) में कुत्ता घुमाने वाले आईएएस पति-पत्नी का गुरुवार शाम ट्रांसफर कर दिया गया है. IAS संजीव खिरवार का ट्रांसफर लद्दाख तो उनकी पत्नी रिंकू धुग्गा का तबादला अरुणाचल प्रदेश कर दिया गया है. इस मामले पर गुरुवार शाम मुख्य सचिव ने गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपी थी. सूत्रों के मुताबिक रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल, एक कोच ने दावा किया था कि पहले वे रात 8 या 8.30 बजे तक ट्रेनिंग करते थे. लेकिन अब उनको 7 बजे ग्राउंड खाली करने को कह दिया जाता है, ताकि IAS अफसर वहां अपने कुत्ते संग टहल सकें. कोच ने कहा कि इससे उनकी ट्रेनिंग और प्रैक्टिस रूटीन में दिक्कत पैदा हो रही है.

किरण बेदी ने उठाए सवाल

किरण बेदी ने संजीव खिरवार के ट्रांसफर पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि अगर आईएएस के स्टेडियम में कुत्ता घुमाने की घटना को सही पाया गया तो उन्हें दूसरे केंद्र शासित प्रदेश क्यों भेजा जा रहा है? उन्हें फैसला आने तक छुट्टी पर क्यों नहीं भेजा जा रहा. उन्होंने आगे कहा कि भारतीय सिविल सेवा के पद गंभीर लोगों के लिए हैं.

बता दें कि 1994 बैच के आईएएस अफसर संजीव खिरवार ने अपने उपर लगे आरोपों को गलत बताया था. उन्होंने ये तो कबूला था कि वह कभी-कभी कुत्ते को वहां टहलाने लेकर जाते हैं, लेकिन इस बात से इनकार किया था कि इससे एथलीट्स की प्रैक्टिस में रुकावट आती है.

दिल्ली सरकार के नियंत्रण वाला त्यागराज स्टेडियम 2010 में कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए तैयार हुआ था. आजतक ने स्टेडियम प्रशासक अजीत चौधरी से भी इसपर बात की थी. उन्होंने कहा था कि स्टेडियम की टाइमिंग पहले 4-6 बजे तक थी. फिर गर्मी को देखते हुए इसे 7 बजे तक किया गया.

अजीत चौधरी ने यह भी कहा था कि सात बजे के बाद स्टेडियम में कोई IAS आते हैं, इसकी जानकारी उनको नहीं है क्योंकि वह 7 बजे वहां से चले जाते हैं. खबर के मुताबिक, खिरवार मंगलवार को करीब 7.30 बजे स्टेडियम में अपने कुत्ते के साथ देखे भी गए थे. वह कुत्ता रेसिंग ट्रैक, फुटबॉल फील्ड पर घूमता देखा गया, जिसको सिक्योरिटी गार्ड भी नहीं रोक रहे थे.

खिलाड़ी और कोच ने जताया था दुख

त्यागराज स्टेडियम से जुड़े कोच और एथलीट्स ने परेशान का इजहार किया था. उन्होंने कहा था कि पहले वे 8.30 या कभी-कभी 9 बजे तक भी प्रैक्टिस कर लेते थे. तब वे हर आधे घंटे में ब्रैक लेते थे. लेकिन अब ऐसा नहीं कर पाते. वहीं कुछ ऐसे भी हैं, जो 3 किलोमीटर दूर जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में जाने लगे हैं.

कौन हैं IAS संजीव खिरवार?

IAS अधिकारी संजीव खिरवार 1994 बैच के अधिकारी हैं, जो दिल्ली में रेवेन्यू कमिश्नर के पद पर तैनात थे. उनके अंतर्गत ही दिल्ली के सारे डीएम काम करते थे. साथ ही, वह दिल्ली के पर्यावरण विभाग के सचिव भी थे. खिरवार ने बी-टेक कंप्यूटर इंजीनियरिंग किया हुआ है. इकोनॉमिक्स में मास्टर्स की डिग्री भी हासिल है. उन्होंने अपना करियर चंडीगढ़ में बतौर एसडीएम शुरू किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights