खेलमनोरंजन

बाबर आजम ने Travis Head को गिफ्ट किया था बल्ला, क्या उसी से जड़ा शतक? वायरल हो रहा वीडियो

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा. अब इस मैच के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच सोशल मीडिया पर एक अजीब जंग देखने को मिली. कंगारू टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 163 रनो की बेहतरीन पारी खेली. हेड के बल्ले को लेकर पाक फैंस ने दावा किया कि यह वही बल्ला जो उन्हें बाबर आजम ने गिफ्ट किया था.

पहले दिन के खेल में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम 76 के स्कोर पर 3 विकेट गंवा चुकी थी. इसके बाद हेड ने मैदान पर उतरने के साथ भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करना शुरू किया. ट्रेविस हेड ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे पहले दिन का खेल खत्म होने पर कंगारू टीम का स्कोर 300 के पार पहुंच चुका था. हेड WTC फाइनल में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए. हेड की 163 रनों की पारी के दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी पहली पारी में 469 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही.

पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस ने ट्रेविस हेड के बल्ले को उनकी इस शानदार पारी से नोटिस करने में अधिक देर नहीं लगाई. हेड जो बल्ला यूज करते हैं वह ग्रे-निकोल्स का है और बाबर आजम भी इसी कंपनी के बल्ले से खेलते हैं. साल 2022 में ऑस्ट्रेलियाई टीम के पाकिस्तान दौरे के दौरान हेड को पाक कप्तान बाबर आजम ने अपना बल्ला गिफ्ट किया था. अब पाक फैंस सोशल मीडिया पर यह दावा कर रहे कि हेड ने उसी बल्ले से भारत के खिलाफ शतकीय पारी खेली है, जो उन्हें बाबर आजम ने गिफ्ट किया था.

ऑस्ट्रेलिया की स्थिति बेहद मजबूत

WTC फाइनल मुकाबले में अब तक 2 दिनों का खेल पूरा हो चुका है. दूसरे दिन के खेल में कंगारू टीम की पहली पारी 469 के स्कोर पर सिमट गई. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दिन का खेल खत्म होने पर 151 के स्कोर तक भारत की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button