अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी दौरे पर बिलावल भुट्टो के कुंवारेपन की चर्चा, शादी को लेकर तोड़ी अपनी चुप्पी; दिया जवाब

न्यूयॉर्क/इस्लामाबाद : पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी इस वक्त न्यूयॉर्क में हैं। यहां एक पत्रकार ने उनसे एक निजी सवाल पूछ लिया जिसका भुट्टो ने स्पष्ट शब्दों में जवाब दे दिया। उनके जवाब ने पाकिस्तानियों के बीच भुट्टो की शादी को लेकर एक उत्सुकता पैदा कर दी है। 33 साल के भुट्टो की शादी कब होगी यह पाकिस्तान के कई लोग जानना चाहता हैं। न्यूयॉर्क में उन्होंने साफ कर दिया कि शादी को लेकर उनके क्या प्लान हैं। पाकिस्तान की राजनीति में यह कहा जाता है कि भुट्टो 2023 में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने के बाद शादी करेंगे।

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 77वें सत्र के इतर बिलावल भुट्टो से एक पत्रकार ने सवाल पूछा, ‘मेरे पाकिस्तानी दोस्त पूछ रहे थे कि क्या आपका शादी करने का कोई इरादा है?’ पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने जवाब में कहा, ‘बिल्कुल, मेरा शादी करने का इरादा है।’ हालांकि इस बारे में उन्होंने कोई तारीख या दिन का खुलासा नहीं किया। पत्रकार ने फिर पूछा, ‘कब?’ लेकिन भुट्टो इसका जवाब दिए बिना ही पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल के साथ आगे बढ़ गए।

प्रधानमंत्री बनने के बाद शादी करेंगे भुट्टो?

भुट्टो की शादी की राह देख रहे पाकिस्तानियों को अपने सवाल का जवाब तो नहीं मिला लेकिन यह स्पष्ट हो गया कि वह शादी ‘जरूर’ करेंगे। पाकिस्तान की सियासत में अक्सर बिलावल की शादी की चर्चा होती रहती है। दिसंबर 2019 में भुट्टो के एक करीबी ने कहा था कि वह 2023 में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने के बाद शादी करेंगे। अपनी होने वाली दुल्हन को लेकर एक सवाल के जवाब में भुट्टो ने 2016 में कहा था कि मेरी होने वाली पत्नी को पहले मेरी बहनों का दिल जीतना होगा।

‘मेरी बहनों का दिल जीतना बहुत मुश्किल’

भुट्टो ने कहा, ‘मुझे पहले उनका भरोसा जीतना होगा और मेरी बहनों का दिल जीतना किसी भी लड़की के लिए बहुत मुश्किल काम है।’ इससे पहले अरब न्यूज से बात करते हुए भुट्टो ने अफगानिस्तान में महिलाओं की दुर्दशा के खिलाफ आवाज उठाने के लिए मुस्लिम दुनिया से अपील की थी। शुक्रवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने यूएन जनरल असेंबली को संबोधित किया था जिसमें उन्होंने पाकिस्तान में आई बाढ़ से दुर्दशा के बारे में बताया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button