अंतर्राष्ट्रीय

जापान में दो विमानों के बीच टक्कर, एक प्लेन में लगी आग; बाल-बाल बची सैकड़ों यात्रियों की जान

जापान की राजधानी टोक्यो में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हुआ है. जहां, हनेडा एयरपोर्ट पर एक विमान में भीषण आग गई है. विमान में आग लगते ही पूरे एयरपोर्ट अफरा तफरी मच गई. बताया जा रहा है कि विमान जापान एयरलाइंस का है जो लैंडिंग के बाद रनवे से टैक्सीवे पर आ चुका था. विमान में 379 यात्री सवार थे और सभी-सभी सुरक्षित हैं, लेकिन आग की वजह से पूरा विमान जल गया है.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रनवे पर लैंडिंग के वक्त दो विमानों की टक्कर हो गई, जिसके बाद एक विमान में भीषण आग लग गई. कुछ ही मिनट में आग विंग के आसपास के हिस्से में भी फैल गई. इसके बाद विमान को तुरंत रोक दिया गया और इमजरेंसी एग्जिट से यात्रियों को बाहर निकाला गया. अभी तक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि घटना में यात्री घायल हुए हैं या नहीं. अगर घायल हुए हैं उनकी संख्या कितनी है.

शिन चिटोस एयरपोर्ट से उड़ान भरा था विमान

घटना की कुछ तस्वीरें भी सामने आईं हैं, जिसमें आग विमान के भीतर तक फैली नजर आ रही है. विमान जापान के ही शिन चिटोस एयरपोर्ट से उड़ान भरा था हनेडा पहुंचा था. एयरपोर्ट पर लैंडिंग होने के तुरंत बाद उसमें आग गई है. आग के पीछे की वजह अभी तक साफ नहीं हुई है. घटना के बाद जापान एयरलाइंस और एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं.

विमान में सवार थे 379 यात्री, सभी सुरक्षित

जिन दो विमानों के बीच यह टक्कर हुई है उसमें से एक में 379 पैसेंजर बैठे हुए थे जबकि दूसरा विमान जापान के कोस्ट गार्ड का बताया जा रहा है. राहत की बात रही कि विमान में सवार यात्रियों को समय रहते नीचे उतार दिया गया था. टक्कर के तुरंत बाद एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी कर दिया गया और कुछ ही मिनट में फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगी, लेकिन देखते ही देखते आग ने पूरे विमान को अपनी चपेट में ले लिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button