अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

रात को शराब पीकर सोए सुबह मिलीं दो भाइयों की लाशें, एक ही कमरे में मिले दोनों के शव

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के गंगानगर थाना क्षेत्र के एक गांव में रविवार सुबह दो भाइयों का शव संदिग्ध अवस्था में उनके घर से बरामद किया गया। मामले में दावा किया जा रहा है कि जहरीली शराब पीने से दोनों भाइयों की मौत हुई है। हालांकि, पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। सुबह दोनों भाइयें का शव कमरे में संदिग्ध स्थिति में मिला। छोटे भाई की शादी 5 माह पहले हुई थी। हालांकि, उसकी पत्नी साथ में नहीं रह रही थी। दोनों भाई फैक्ट्री से काम कर लौटे थे। सोए तो फिर दोबारा जग नहीं पाए। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची। शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आबकारी विभाग की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई है। मामले की जांच की जा रही है। मामला मेरठ के मवाना रोड स्थित अम्हेड़ा गांव का है।

मेरठ के दोनों भाइयों की मौत के बारे में एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि गंगा नगर थाना क्षेत्र के अम्हेड़ा गांव निवासी मीरपाल (44) और उसका छोटा भाई विकास (26) अपने घर में मृत पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि दोनों के शव पर जख्म का कोई निशान नहीं है।एसएसपी ने प्रारंभिक जांच के आधार पर बताया कि मीरपाल की पत्नी कई साल पहले उसे छोड़कर चली गई थी और छोटे भाई विकास की शादी इसी साल अप्रैल में हुई थी। सजवाण के मुताबिक, विकास की पत्नी भी पिछले चार महीने से उसे छोड़ कर अलग रह रही है और दोंनो ही भाइयों का अपनी पत्नियों से विवाद चल रहा है।

रजपुरा खिलाने वाले राजकुमार के दो बेटे मीरपाल और विकास की मौत मामले में विवाद बढ़ गया है। मीरपाल बहचौला में एक फैक्ट्री में काम करता था। वहीं, छोटा भाई विकास मेडिकल स्टोर में काम करता था। परिजनों ने कहा कि दोनों भाई शनिवार की देर रात शराब पीकर घर आए थे। परिजनों ने बताया कि दोनों भाइयों का गंगानगर में अस्पताल के सामने भी एक मकान है। इसी मकान में दोनों सो रहे थे। सुबह काफी आवाज लगाने के बाद दोनों नहीं उठे। मां उठाने गई तो कमरे में दोनों का शव पड़ा था। मां कश्मीरी ने शव देखा तो शोर मचाया।

आसपास के लोग पहुंचे। इसके बाद हंगामा होने लगा। विकास की पांच माह पहले शादी हुई थी। हालांकि, मीरपाल और विकास दोनों का अपनी पत्नियों के साथ विवाद चल रहा था। दोनों की पत्नियां उन्हें छोड़कर चली गई थी। दोनों भाइयों की मौत के बाद लोगों ने जमकर हंगामा मचाया। आरोप लगाया कि जहरीली शराब पीने से ही दोनों की मौत हुई है। स्थानीय लोगों ने कहा कि घटनास्थल से कुछ दूरी पर शराब का ठेका है। वहीं से दोनों ने शराब खरीदा होगा।

इस मामले में एसपी देहात केशव कुमार ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा। सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। जिला आबकारी अधिकारी आलोक कुमार ने कहा कि सेक्टर- 4 निरीक्षक को मौके पर भेजा गया है। जांच चल रही है। मृतकों ने जिस शराब का प्रयोग किया था, उसकी जांच कराई जाएगी। वहीं, एसएसपी के अनुसार, अभी मौत का कारण पता नहीं चल सका है। उन्होंने बताया कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह पता चल पाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button