ग्रेटर नोएडा

स्ट्रीट लाइट ठीक ना करने पर सूर्या रोशनी को ब्लैकलिस्ट करने की माँग

ग्रेटर नॉएडा वेस्ट की कोई भी ऐसी सड़क नहीं जहाँ स्ट्रीट लाइट पूरी जलती हैं चाहे वह तिगड़ी से सूरजपुर तक 60m NH24 लिंक रोड हो या चारमूर्ति से तिलपता तक 130m रोड या सैक्टरों के अंदर के रोड। ग्रेनो वेस्ट निवासी आये दिन लाइट ना जलने की शिकायत कर रहे लेकिन सूर्या रोशनी वाले खराब लाइटों को ठीक करने में कोई रूचि नहीं दिखा रहे। गौरतलब है कि सूर्या रोशनी को ग्रेनो प्राधिकरण द्वारा पेनाल्टी लगाने की चेतावनी भी जारी हो चुका है बावजूद इसके सूर्या रोशनी के तरफ से कोई सुधार नहीं है। निवासियों ने ट्विटर के माध्यम से ग्रेनो वेस्ट को अंधेर नगरी बनाने वाले और स्ट्रीट लाइटों का रखरखाव ना करने वाले सूर्या रोशनी कंपनी को ब्लैकलिस्ट करने का माँग किया है।

ग्रेनो प्राधिकरण और सूर्या रोशनी के बीच कॉन्ट्रेक्ट के मुताबिक शिकायत मिलने पर 3 दिन के अंदर सूर्या को लाइटें ठीक करनी है नहीं तो पेनाल्टी लगाए जाने का प्रावधान है। परंतु यहाँ निवासियों एवँ प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा सूचना देने के कई हफ्तों तक उनके तरफ से लाइट ठीक नहीं किया जा रहा।

ग्रेनो वेस्ट में पीली लाइटों को LED में बदले हुए अभी 3 महीने भी नहीं हुए हैं और आधे से ज्यादा लाइटें बन्द पड़ी है। कई जगह लगातार 15-20 पोल की लाइट नहीं जलती तो कई जगह दिन के उजाले में भी लाइट बन्द नहीं होता। कई जगह लाइट जलते तो हैं लेकिन लाइटें ब्लिंक करती है। कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक सूर्या रोशनी को पिली लाइटों के बदले LED लगाने के साथ स्मार्ट पैनल भी लगाने थे जिसे प्राधिकरण के कमांड सेन्टर से ही संचालित किया जा सके और मैनुअली ON-OFF ना करना पड़े, लेकिन सूर्या ने LED लाइट लगाने के बाद अभी तक स्मार्ट पैनल नहीं लगाया।

ग्रेनो वेस्ट के चारमूर्ति से हिन्डन ब्रिज तक, हिन्डन ब्रिज की सभी लाइटें, ARTHA SEZ से चारमूर्ति के बीच, गौर सिटी-1 के पास ताज हाईवे, गौर सिटी-2 से तिगड़ी गेट तक ताज हाईवे, 130m रोड पर इटेडा गोलचक्कर और इटेडा गोलचक्कर से शाहबेरी वाली सड़क, गैलेक्सी वेगा से तिलपता की ओर बढ़ते ही 130m वाली सड़क, टेकजोन7 और सेक्टर10 के बीच की सड़क, Dpark के पास 130m सड़क, चारमूर्ति से ऐस एस्पायर वाली सड़क, मिलेनियम स्कूल के पास छोटे Dpark से 130m के dpark को जोड़ने वाली सड़क, न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर वाली सड़क, सेक्टर2 के अंदरूनी सड़क की पूरी लाइटें नहीं जलती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights