राष्ट्रीय

हैदराबाद-चेन्नई फ्लाइट पकड़ने में हुई देरी तो उड़ा दी बम की झूठी अफवाह, यात्री गिरफ्तार

हैदराबाद एयरपोर्ट पर सोमवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक फ्लाइट में बम होने की खबर एक फोन कॉल पर दी गई. दरअसल बाद में पता चला कि यह हरकत फ्लाइट में यात्रा करने जा रहे एक यात्री ने ही की थी. दरअसल उसे डर लग रहा था कि लेट होने की वजह से उसकी फ्लाइट छूट न जाए. यात्री हैदराबाद से चेन्नई के लिए यात्रा करने जा रहा था. उसने हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कॉल करके फ्लाइट में बम होने की झूठी खबर दी थी.

बम की खबर मिलने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत ही फ्लाइट खाली करवाई और सभी पैसेंजर्स को बाहर निकाला. जब सुरक्षाकर्मी फ्लाइट की तलाशी ले रहे थे इसी बीच उन्हें पता चला कि यह कॉल एक यात्री ने ही किया था जो कि चेन्नई के लिए जा रही फ्लाइट के लिए लेट हो रहा था. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसारआरोपी की पहचान कर ली गई है और उसे गिरफ्तार कर कस्टडी में भेजा गया है. पुलिस ने बताया कि क्रिमिनल एक्शन के तहत उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा.

लखनऊ में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

इंडिगो ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से देवगढ़ जाने वाली उसकी एक उड़ान को बम की धमकी के बाद लखनऊ की ओर मोड़ दिया गया. बयान में कहा गया है कि सभी आवश्यक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने के बाद विमान को उड़ान भरने की मंजूरी दी गई और एयरलाइन जांच में सुरक्षा एजेंसियों के नियमों का पालन कर रही है.

बयान में कहा गया है कि दिल्ली से ओडिसा के देवगढ़ जा रही इंडिगो की उड़ान 6ई 6191 को सोमवार को बम की धमकी के बाद उत्तर प्रदेश के लखनऊ की ओर मोड़ दिया गया. विमान में सवार यात्रियों की संख्या के बारे में विवरण तत्काल पता नहीं चल सका है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights