अपराधउत्तर प्रदेश

दहेज को लेकर पत्नी पर किया जानलेवा हमला, सीआईएसएफ कर्मी और उसके घरवालों के खिलाफ केस दर्ज

आगरा। थाना सिकंदरा में चेन्नई एयरपोर्ट पर ड्यूटी में तैनात सीआईएसएफ कर्मी और उसके घरवालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, जानलेवा हमला सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज हुआ है। पत्नी का आरोप है कि शादी के बाद से ससुरालीजन दहेज की मांग करने लगे। 45 लाख रुपये देने से इन्कार पर पति ने उत्पीड़न किया। चाकू से कई जगह वार किए, पीटा भी। किसी तरह मायके पहुंचकर पुलिस से गुहार लगाई है। पश्चिमपुरी निवासी रश्मि सिंह ने केस दर्ज कराया है। उन्होंने पुलिस को बताया कि विवाह रामनगर, जगदीशपुरा निवासी अरुण कुमार से फरवरी 2017 में हुआ था।

पति सीआईएसएफ, विशाखापट्टनम में कार्यरत थे। शादी के समय पिता इलाहाबाद बैंक में वरिष्ठ शाखा प्रबंधक पद पर थे, अब सेवानिवृत्त हैं। आरोप लगाया कि ससुरालीजन शादी के कुछ महीने बाद से ही दहेज की मांग करने लगे। 50 लाख रुपये मकान खरीदने के लिए लाने का दबाव बनाने लगे। समझाने पर भी व्यवहार नहीं बदला। मई 2018 में 4.65 लाख रुपये पिता ने दे दिए। इससे कुछ दिन चुप रहे। बाद में पति का तबादला चेन्नई हो गया। वहां ले जाने के बाद से पति ने उत्पीड़न शुरू कर दिया। बचे 45 लाख रुपये मांगने लगे। पीड़िता ने बताया कि रुपये लाने से इन्कार करने पर 31 अगस्त को चाकू से हमला बोला। घायल कर दिया।

डंडे से भी पीटा। शोर सुनकर आए आसपास के लोगों ने बचाया। पति घर से भाग गया। स्थानीय पुलिस ने इलाज कराया। वह किसी तरह घर आ गईं, तब से मायके में हैं। पीड़िता ने अपनी जान का खतरा भी जताया। थाना प्रभारी ने बताया कि अरुण कुमार सहित अन्य ससुरालीजन के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। साक्ष्य संकलन कर कार्रवाई की जाएगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights