राष्ट्रीय

कर्नाटक में दलित युवक का जबरन मतांतरण, बीफ खाने को मजबूर किया; 12 के खिलाफ मामला दर्ज

कर्नाटक के हुबली में एक दलित व्यक्ति का कथित तौर पर जबरन धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। पीड़ित की पहचान मांड्या के रहने वाले श्रीधर गंगाधर (26) के रूप में हुई है। अपनी शिकायत में कहा है कि आरोपियों ने उनका खतना कर जबरदस्ती बीफ खाने के लिए मजबूर किया।

रविवार को पुलिस ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। उसके दावे को सत्यापित किया जा रहा है।

शिकायतकर्ता गंगाधर ने बताया कि आरोपियों ने उनका नाम भी बदलकर मोहम्मद सलमान कर दिया। पीड़ित ने बताया कि यह सिलसिला मई माह में शुरू हुआ, जब मांड्या के मद्दुर तालुका निवासी अतावर रहमान से दोस्ती हुई। शुरू में रहमान उसे घुमाने के लिए बंगलूरू के बनशंकरी मस्जिद ले गया। वहां पर अन्य आरोपी अजीज साब ने जबरदस्ती इस्लाम की शिक्षा देने लगे।

इसके बाद कई मस्जिद में ले जाने का सिलसिला शुरू हुआ। एक दिन रहमान और उसके दोस्तों ने बीफ खाने के लिए मजबूर किया, जब मना किया तो सभी ने मारपीट की। कुछ दिन बाद आरोपियों ने कम से कम तीन हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करने का काम सौंपा।

इस दौरान एक पिस्टल देकर फोटो खींच ली। सभी ने धमकी दी कि अगर धर्मांतरण नहीं किया तो यह तस्वीर पुलिस को सौंप देंगे। इसके बाद गंगाधर हुबली लौटने पर 9 सितंबर को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button