अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

Aligarh: मां को बचाने के लिए विशालकाय मगरमच्छ से भिड़ गई साहसी बेटी, दरांती से वार कर मौत के जबड़े से बचाया

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक 13 साल की गुड़िया अपनी मां की जान बचाने के लिए मगरमच्छ से भिड़ गई। गुड़िया लगातार मगरमच्छ के मुंह पर वार करती रही। वहीं, बेटी की बहादुरी देख मां में भी हिम्मत आ गई और फिर दोनों ने मगरमच्छ पर हमला बोल दिया। जिससे कुछ ही समय बाद मगरमच्छ मां-बेटी के सामने हार गया और नदी में वापस चला गया। वहीं, अब गुड़िया की बहादुरी की चारों तरफ चर्चा हो रही है और गांव वाले जिला प्रशासन से उसे सम्मानित करने की मांग कर रहे है।

जानकारी के मुताबिक, जिले के अहमदपुरा निवासी सत्यवती बीते शुक्रवार को अपनी बेटी गुड़िया के साथ जानवरों के लिए चारा लेने खेत गई थी। बताया जा रहा है कि जब सत्यवती खेतों में अपने जानवरों के लिए चारा काट रही थी तो इसी दौरान काली नदी से निकलकर एक मगरमच्छ आया। उसने सत्यवती के हाथ को जबड़े में दबोच लिया और फिर उसे खींचकर नदी में ले गया। इसी बीच सत्यवती ने जोर-जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया। तभी मां के चिल्लाने की अवाज सुनकर गुड़िया दौड़ी और फिर मां को नदी में देखकर खुद भी बिना कुछ सोचे मां की जान बचाने के लिए नदी में खुद गई।

गुड़िया जिस दरांती से घास काट रही थी उसी को उसने हथियार बना लिया और फिर मगरमच्छ की आंख पर हमला बोल दिया। गुड़िया ने दरांती से मगरमच्छ पर कई वार किए। वहीं, बेटी को बहादुरी से मगरमच्छ के साथ लड़ता देख मां में भी हिम्मत आ गई। इसके बाद सत्यवती ने भी मगरमच्छ के मुंह पर दरांती से हमला बोल दिया। जिससे कुछ समय बाद ही मगरमच्छ मां और बेटी से हार गया। इसके बाद सत्यवती को छोड़कर नदी में चला गया।

बता दें कि सत्यवती का एक हाथ मगरमच्छ के जबड़े में होने की वजह से वह जख्मी हो गई। जिसके बाद उसे इलाज के लिए सरकारी अस्पताल ले जाया गया। जहां से उपचार करवाने के बाद सत्यवती अब अपने घर हैं। वहीं, अब पूरे इलाके में बहादुर बेटी गुड़िया की चर्चा हो रही है कि कैसे उसने अपनी मां की जान बचाई। इसके साथ ही गांव के लोग जिला प्रशासन से बेटी को सम्मानित करने की मांग कर रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights