ग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

इस दिन नोएडा आ रहे हैं CM योगी, गौतमबुद्ध नगर के तीनों प्राधिकरणों की लेंगे रिपोर्ट; अधिकारियों की बढ़ी धड़कन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार यानी 8 दिसंबर को ग्रेटर नोएडा दौरे पर पहुंचेंगे। जहां पर सीएम एक निजी कार्यक्रम में शामिल होंगे और गौतम बुद्ध नगर विश्वविद्यालय, नोएडा, यमुना अथॉरिटी की समीक्षा भी करेंगे। सीएम के आगमन  को लेकर सभी तैयारियां की जा रही है। उनकी सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे है।

मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ कल शुक्रवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ग्रेटर नोएडा आ रहे है। सीएम कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना अथॉरिटी के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे। गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में होने वाली समीक्षा बैठक की तैयारी के लिए प्राधिकरण अधिकारियों ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके अलावा प्रदेश के मुख्य सचिव डीएस मिश्रा भी 15 दिसंबर को नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की प्रगति का जायजा लेने के साथ समन्वय समिति की बैठक करेंगे। इस दौरान वह यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की भी निरीक्षण करेंगे।

सीएम योगी नोएडा अथॉरिटी में लगातार चल रही एसआईटी की जांच रिपोर्ट के बारे में भी समीक्षा कर सकते हैं। गौरतलब है कि नोएडा प्राधिकरण में सीएजी, आयकर, विजिलेंस, एसआईटी के अलावा भी विभागीय स्तर पर 43 जांच चल रही हैं। इससे अलग शासन स्तर पर 15 मामलों की जांच की जा रही है। वहीं, सीएम के आगमन को लेकर अधिकारी तैयारियों में जुटे हुए है। सीएम की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा। चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के लिए भारी पुलिस फोर्स तैनात की जाएगी।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम जन्मभूमि पर बन रहे मंदिर के गर्भगृह में स्थापित करने के लिए रामलला की मूर्ति 15 दिसंबर तक बनकर तैयार हो जाएगी। मंदिर ट्रस्ट के अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि रामलला (भगवान राम के बाल स्वरूप) की तीन मूर्तियां बनवाई जा रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button